नई दिल्‍ली। वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन 2 जून से होगा। टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला अमेरिका और कनाडा के बीच डलास में खेला जाएगा। टूर्नामेंट से पहले दिग्‍गज क्रिकेटरों ने खिताब के लिए अपनी पसंदीदा टीमें चुनना शुरू कर दी हैं। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान इयोन मोर्गन ने भारतीय टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खिताब जीतने का प्रबल दावेदार करार दिया। मोर्गन ने कहा कि भारतीय टीम में गहराई है और वो किसी भी टीम को बड़े अंतर से मात देने का दम रखती है। बता दें कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। 2016 टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल खेलने वाले इयोन मोर्गन ने स्‍काई स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए जिन खिलाड़‍ियों को नहीं लेकर जा पाई है, वो भी बहुत मजबूत खिलाड़ी हैं।

इयोन मोर्गन ने क्‍या कहा

सबसे मजबूत टीम, भले ही पूरे टूर्नामेंट में चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझे तो भी भारत ही है। उनकी ताकत और गहराई का कोई तोड़ नहीं हैं। एक यह बात भी है कि हम उनके बारे में बात करें, जो स्‍क्‍वाड में जगह नहीं भी बना सके तो वो भी बेहद मजबूत हैं। उनकी क्‍वालिटी चुने गए 15 खिलाड़‍ियों के आस-पास ही है। भारत मेरी पसंदीदा टीम है। मेरे ख्‍याल से पेपर पर देखने में ही समझ आ जाता है कि यह टीम बेहद मजबूत है। अगर उनका प्रदर्शन निकला, मेरे ख्‍याल से बेहतर प्रदर्शन करेंगे भी तो वो किसी को भी टूर्नामेंट में हरा सकते हैं और वो भी बड़े अंतर से।

टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत का प्रदर्शन

भारतीय टीम का पिछले कुछ समय से टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन उम्‍मीद के मुताबिक अच्‍छा नहीं रहा है। 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम का सफर सुपर 12 चरण में समाप्‍त हो गया था। भारत का तब चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍ड कप का अजेय सफर समाप्‍त हुआ था। फिर 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी।