नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इस मेगा इवेंट के आगाज में बस 10 दिन का समय बाकी रहता है। टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत से पहले टीमें वार्म-अप मैच खेलती हुई नजर आएगी। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने एक बड़ी जानकारी दी।

T20 World Cup 2024 से पहले वार्म-अप मैच नहीं खेलेंगे ये ऑस्ट्रेलियाई स्टार्स

Cricket.com.au से बातचीत करते हुए एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और मिचेल स्टार्क जैसे प्लेयर्स 5 जून से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ेंगे। टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने अभियान का आगाज 5 जून से ओमान के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। इससे पहले कंगारू टीम को वार्म-अप मैच में नामिबिया और वेस्टइंडीज से भिड़ना है, लेकिन इन वार्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई स्टार प्लेयर्स मैच खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे ,क्योंकि कई कंगारू टीम के प्लेयर्स अभी आईपीएल 2024 खेलने में बिजी है।

राजस्थान रॉयल्स ही एक ऐसी टीम है जिनकी टीम में कोई ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स नहीं हैं, जबकि केकेआर की टीम में एक कंगारू टीम का प्लेयर। वहीं, आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में दो-दो ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स शामिल हैं। इस बीच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को लेकर कहा जो कि आईपीएल खेल रहे है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से उन्होंने एंट्री बना ली है, तो उन्हें फाइनल तक जरूर प्रवेश मिलेगा। वह हमसे बारबाडोस में मिलेंगे और जो लोग आईपीएल फाइनल में नहीं हैं, वे हमसे त्रिनिदाद में मिलेंगे।

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार-

मिचेल मार्श (कप्तान), एशटन अगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश एंगिल्स, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वैड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा।

रिजर्व प्लेयर्स- जैक फ्रेजर मैक्गर्क, मैट शॉट