PM मोदी पर क्यों बरसे खड़गे, जानियें... / delhi

PM मोदी पर क्यों बरसे खड़गे, जानियें...

www.lionnews.in

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है। पीएम नरेन्द्र मोदी पर विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे ने महामारी से सुलझाने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विफल बताया और वह जमक र बरसे।

खड़गे ने कोविड-19 महामारी प्रबंधन और सरकार की जिम्मेदारी को लेकर सदस्यों ने केंद्र के रवैए पर नाराजगी जताई। विपक्षी सदस्यों ने कोविड-19 संबंधी आंकड़े छिपाने का आरोप लगाते हुए राज्यसभा में दावा किया कि इस महामारी के प्रबंधन में सरकार पूरी तरह विफल रही है, वहीं सत्ता पक्ष ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था की पुख्ता नींव और कई पहलों की वजह से इस महामारी के दौर में देश मजबूती से खड़ा रहा।

“देश में कोविड-19 महामारी का प्रबंधन, टीकाकरण का कार्यान्वयन और संभावित तीसरी लहर को देखते हुए नीति और चुनौतियां” विषय पर उच्च सदन में अल्पकालिक चर्चा की शुरुआत करते हुए विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कोविड-19 के नतीजे इतने भयावह होंगे, इसका अनुमान नहीं था। लेकिन सरकार ने नोटबंदी की तरह रातों-रात लॉकडाउन का ऐलान कर दिया। सरकार ने इसकी तैयारी नहीं की। लोगों के घर वापस जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी। लोगों की आजीविका प्रभावित हुई। ऐसे में सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा “प्रवासी कामगार, नौकरी-रोजगार जाना, अस्पतालों में बेड-अॉक्सीजन न मिलना, लॉकडाउन और अर्थव्यवस्था का तबाह होना३। सरकार ने इस पर चिंता नहीं जताई। सरकार को विज्ञापन दिखाने में, लुभावनी बातें करने और उन्हें बार बार दोहराने में महारत हासिल है।” उन्होंने सरकार पर झूठे आंकड़े जारी करने का आरोप लगाया।

/ delhi      Jul 20 ,2021 17:23