वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित का निधन, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि / Madhya_Pradesh

वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित का निधन, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

www.lionnews.in

भोपाल। मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित का बुधवार की शाम निधन हो गयेा। प्रदेश के मुखया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकार गीत दीक्षित के पिता कमल दीक्षित के निधन पर शोक व्यक्त किया है।      

    मुख्यमंत्री ने कहा कि कमल दीक्षित पत्रकारिता और लेखन के लिए समर्पित रहे। राष्ट्रीय स्तर पर उनकी पहचान थी। उन्होंने प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय को भी सेवाएँ दी।

स्व.कमल दीक्षित ने शिष्यों की कई पीढ़ियाँ तैयार की। वे अनेक समाचार-पत्रों में संपादकीय सलाहकार और प्रमुख संपादक के रूप में कार्यरत रहे। उनकी ध्येय निष्ठ पत्रकारिता का हमेशा स्मरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने स्व. दीक्षित की आत्मा की शांति और शोकाकुल दीक्षित परिवार सहित उनके मित्रों और प्रशंसकों को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना ईश्वर से की है।

     गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पत्रकारिता के क्षेत्र में श्री दीक्षित का अविस्मरणीय योगदान रहा है। उन्होंने श्री दीक्षित का स्मरण करते हुए बताया कि वे माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं संचार विभाग के एचओडी रहे। डॉ. मिश्रा ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करने और शोक संतप्त परिवार को इस असहनीय दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

 

/ Madhya_Pradesh      Mar 10 ,2021 23:38