आर्थिक मोर्चे पर केंद्र हैं नाकाम, बढ़ रहे है चौतरफा ईधन के दाम, त्योहार के सीजन में हो सकती हैं बिजली की किल्लत / Madhya_Pradesh

आर्थिक मोर्चे पर केंद्र हैं नाकाम, बढ़ रहे है चौतरफा ईधन के दाम, त्योहार के सीजन में हो सकती हैं बिजली की किल्लत

www.lionnews.in

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक आम जनता ईधन के बढ़ते दामों से परेशान हैं। सरकार की अक्षम नीतियों के चलते देश की आवाम को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और इधन त्योहार का सीजन शुरू हो गया है। संकेत मिल रहे हैं कि इस त्योहार सीजन में बिजली भी परेशानी में डाल सकती है। आप सही समझें बिजली की किल्लत होने वाली है। 

ईधन के दाम बढ़ने से त्राहिमाम मची है। जहां राजधानी में पेट्रोल 111 रूपयें पार कर गया तो वहीं देश की राजधानी दिलली में 110 रूपयें तक पहुच गया। एलपीजी सिलेंडर के दामें में भी इजाफा हुआ है। अब सिलेंडर 900 पार चला गया है। एक साल में 300 रूपयें से ज्यादा की दाम बढ़ना समय से परे है। अब बिजली कंपनी अपने घाटें को कम करने के चलते त्योहार के सीजन में कटोती करने का मन बना रही है। बिजली कंपनी लगातार घाटे में जा रही है। इसका सीधा असर आम जनता पर पड़ रहा है। मंहमी बिजली और कटोती आम जनता को ही झेलनी है। वहीं केन्द्र सरकार की तरफ से इस मसले पर अब तक कोई ठोस कदम उठाया नही गया है। 

 

/ Madhya_Pradesh      Oct 09 ,2021 15:10