अगर आप भी रसोई गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. शायद इस खबर को सुन कर जितने भी लोग ऑफलाइन सिलेंडर बुक करते थे वे भी ऑनलाइन पर शिफ्ट हो जाएंगे. दरअसल आप मार्केट में मौजूद कुछ क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर कुछ कैशबैक पा सकते हैं.

आप यदि ऑनलाइन एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग करते हैं तो आपको निश्चित कैशबैक मिल सकता है. जी हां अगर आप एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग करने पर आपको 10 फिसदी का कैशबैक मिलेगा लेकिन इस कैश बैक को पाने वाले ग्राहकों को गैस बुकिंग की पेमेंट एयरटेल एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड से ही करनी होगी.

80 रूपये का मिलेगा कैशबैक

जैसे दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के गैस सिलेंडर का दाम 803 रूपये हैं लेकिन एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग और एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर आपको 10 फीसदी यानि 80 रूपये का कैशबैक मिलेगा. इस हिसाब से 14.2 किलोग्राम का गैस सिलेंडर आपको 723 रूपये का पड़ेगा.

ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग 

  1. सबसे पहले अपने Airtel Thanks App ऐप को ओपन कीजिए.
  2. इसके बाद होम पेज पर नीचे दिख रहे PAY आईकॉन पर क्लिक कीजिए.
  3. अब Recharge & Pay Bills सेक्शन में Book Cylinder पर क्लिक करें.
  4. इसके बाद Select Operator पर क्लिक करें.
  5. अब Select ID का चुनाव करना होगा. कंज्यूमर नंबर या मोबाइल नंबर या यूनिक कस्टमर आईडी डालें.
  6. इसके बाद Proceed पर क्लिक करें.
  7. अब आपका बुकिंग अमाउंट सिस्टम के द्वारा बताया जाएगा.
  8. इसके बाद Pay Now पर क्लिक करें.
  9. अब Airtel Axis Bank Credit Card के जरिए पेमेंट करें ताकि 10 फीसदी कैशबैक मिले.

यह कैशबैक आपके एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के अकाउंट में क्रेडिट कर दी जाएगी, जिसे आप अगली बुकिंग में एड कर सकते हैं या इस कैशबैक को आसानी से निकाल भी सकते हैं.