IIM इंदौर FT ग्लोबल रैंकिंग के टॉप 100 में शामिल / Madhya_Pradesh

IIM इंदौर FT ग्लोबल रैंकिंग के टॉप 100 में शामिल

 

www.lionnews.in

इंदौर. इंदौर आईआईएम (IIM) को ग्लोबल MBA की श्रेणी में टॉप 100 में है. ये स्थान हासिल करने वाला इंदौर आईआईएम (IIM) देश का 4th IIM बन गया है. संस्थान को FT रैंकिंग के शीर्ष 100 बिजनेस स्कूलों में शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें:-  अब 29 दिन काम और एक दिन होगी समीक्षा - CM शिवराज सिंह चौहान

IIM इंदौर ने फुलटाइम ग्लोबल MBA प्रोग्राम्स 2021 में अपने फ्लैगशिप वन ईयर फुल टाइम रेसिडेंशियल पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम फॉर एग्जीक्यूटिव्स यानि ईपीजीपी के लिए 94वीं रैंक हासिल की है.

टॉप 100 में जगह

      FT रैंकिंग रिपोर्ट के मुताबिक रैंकिंग के मापदंडों को मोटे तौर पर करियर में प्रगति, विविधता और संस्थानों के रिसर्च, सीएसआर में बांटा गया है.इन्हें 21 कैटेगरी में रखा गया है. इसमें इस बार कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व यानि सीएसआर का एक नया मापदंड शामिल था. दूसरे मापदंडों में लक्ष्य,पूर्व छात्रों की सिफारिश,लिंग अनुपात,अंतर्राष्ट्रीय छात्र,अनुसंधान रैंक और वेतन आदि शामिल हैं.आईआईएम इंदौर को ओवरऑल सेटिसफेक्शन मापदंड में भारत के पांच बिजनेस स्कूलों में से हाई स्कोर 9.23 मिला. IIM इंदौर ट्रिपल क्राउन एक्रिडिटेशन भी हासिल कर चुका है.ये उपलब्धि हासिल करने वाला वो देश का दूसरा बिज़नेस स्कूल है.यानि, AMBA, AACSB और EQUIS से तीन महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय मान्यताएं प्राप्त कर चुका है. संस्थान को NIRF रैंकिंग 2020 में भी 7 वां स्थान मिला था. आईआईएम इंदौर अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम- इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट  लॉन्च करने वाला देश का पहला आईआईएम है.संस्थान को 16 से ज्यादा देशों में 40 से ज्यादा विदेशी शैक्षणिक संस्थाओं से सहयोग प्राप्त है.

 

/ Madhya_Pradesh      Feb 09 ,2021 00:46