26 जनवरी पर क्या है किसानों का प्लान...जानिए / delhi

26 जनवरी पर क्या है किसानों का प्लान...जानिए

www.lionnews.in

दिल्ली। 26 जनवरी को देश में एक इतिहास दर्ज हो सकता है। इस अवसर पर होने वाले ट्रैक्टर परेड में दो लाख से अधिक से ट्रैक्टर भाग लेंने का दावा किसान नेताओं कर रहे है। दिल्ली के करीब पांच मार्गों पर यह परेड निकाली जाएगी। किसान नेताओं का एक दावा यह भी है कि परेड के दौरान किसान ट्रैक्टरों से 100 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगे जिसमें से 70 से 80 प्रतिशत मार्ग दिल्ली में होंगे और बाकी मार्ग अन्य इलाकों में होंगे। किसान नेताओं ने परेड का रूट लगभग तय कर लिया है। 26 जनवरी पर ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों ने बड़ा प्लान तय कर रखा है। 

           ट्रैक्टर परेड में देशभर के किसान दिल्ली आ रहे हैं। किसान नेता की माने तो ट्रैक्टर परेड में दिल्ली के लोग किसानों पर फूलों की वर्षा करेंगे। वहीँ किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि ट्रैक्टर परेड करीब 100 किलोमीटर चलेगी। परेड में जितना समय लगेगाए वो हमें दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह परेड ऐतिहासिक होगी जिसे दुनिया देखेगी। स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने बताया था कि 26 जनवरी को सारे बैरिकेड हट जाएंगे और किसान दिल्ली में प्रवेश करेंगे। ट्रैक्टर परेड के रूट को लेकर पुलिस और किसानों में सहमति बन गई है। योगेन्द्र यादव ने यह भी कहा था कि ट्रैक्टर परेड शांतिपूर्ण और ऐतिहासिक होगी।र परेड में दिल्ली के लोग किसानों पर फूलों की वर्षा करेंगे। 

             पंजाब किसान संघर्ष समिति की माने तो ट्रैक्टर परेड हर हाल में दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर ही होगी। किसान नेता सतनाम सिंह पन्नू ने यह भी कहा है कि ट्रैक्टर परेड में हिस्सा लेने के लिए अनेकों किसान दिल्ली आ रहे हैं। इसलिए हम ट्रैक्टर परेड दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर ही निकालेंगे चाहे दिल्ली पुलिस की अनुमति ना ही मिले।

/ delhi      Jan 24 ,2021 14:13