BJP का प्लान B शुरू, हार सामने देख फिर जोड़-तोड़ में लगी भाजपा - कांग्रेस का आरोप Bhopal / Madhya_Pradesh

BJP का प्लान B शुरू, हार सामने देख फिर जोड़-तोड़ में लगी भाजपा - कांग्रेस का आरोप

www.lionnews.in

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने काउंटिंग से पहले ही प्लान बी शुरू कर दिया है। वहीं कांग्रेस खेमें के हलचल मच गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने एक बार फिर जोड़-तोड़ करने के आरोप भाजपा पर लगाये है।

          प्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना 10 नवंबर को है। बीजेपी ने परिणाम आने से पहले ही बहुमत जुटाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक एवं शिवराज सिंह सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह से बीएसपी विधायक संजीव कुशवाहा, निर्दलीय विधायक शेरा नारायण त्रिपाठी की मुलाकात मीड़िया में खुब चर्चा में है। तीनों नेताओं ने भूपेंद्र सिंह से अलग-अलग बंद कमरे में चर्चा की। विधायक संजीव कुशवाहा को मंत्री भूपेंद्र के बगले पर सबसे पहले देखा गया और इसके बाद सुरेंद्र सिंह शेरा, नारायण त्रिपाठी भी वहां दिखें दिन भर इसको लेकर राजधानी में सियासी हलचल तेज हो गई। बता दें कि वर्तमान में बीजेपी के 107 विधायक हैं और सरकार बचाए रखने के लिए केवल 9 विधायकों की जरूरत है।

         वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाये है। उन्होंने कहा कि BJP जनता को भूलकर सौदेबाजी की सरकार फिर से उसी काम में लग गई है। उपचुनावों में जनता द्वारा सच्चाई का साथ देने के कारण अपनी हार को सुनिश्चित देखकर भाजपा घबरा गई है। येन-केन प्रकारेण सरकार में बने रहने के लिए सौदेबाजी और बोलियां लगाना फिर से शुरू कर दिया है। कमलनाथ ने कहा कि उनके पास कांग्रेस विधायकों और निर्दलीय विधायकों की तरफ से फोन करके ये जानकारी दी जा रही है कि भाजपा के लोग उनसे संपर्क करके तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे हैं। BSP विधायक संजीव कुशवाहा के भाजपा को समर्थन देने की घोषणा और नारायण त्रिपाठी और सुरेंद्र सिंह शेरा के चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह से मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इसके बाद कांग्रेस ने भी बहुमत तैयार करने के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दी है। कांग्रेस का खेमा कमलनाथ के निवास पर जुटेगा। सभी 28 सीटों पर हार जीत की प्लानिंग के साथ ही भाजपा की रणनीति पर भी चर्चा होगी। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 8 नवंबर को भोपाल पहुंच रही हैं। राज्यपाल 11 नवंबर तक भोपाल में रहेंगी। 10 नवंबर को परिणाम रहे हैं। इसे देखते Bhopal / Madhya_Pradesh      Nov 06 ,2020 13:27