PM मोदी के दौरे पर ममता का तंज- कुछ लोग स्वामी विवेकानंद के नाम पर खुद को महिमामंडित करने के लिए दिल्ली से आए हैं / delhi

PM मोदी के दौरे पर ममता का तंज- कुछ लोग स्वामी विवेकानंद के नाम पर खुद को महिमामंडित करने के लिए दिल्ली से आए हैं

@lionnews.in

कोलकत्ता। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे पर है। यहा की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। ममता ने कहा - स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन है। कुछ लोग उनके नाम पर अपना महिमामंडन करने के लिए दिल्ली से आए हैं लेकिन हम लोग ही स्वामी विवेकानंद के विचारों पर चलते हैं।

इसे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई की ओर से आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल हुईं। यहा उन्होंने धरना स्थल पर कहा कि सीएए की अधिसूचना केवल कागज तक सीमित रहेगी और सरकार राज्य में इसे लागू नहीं करेगी।

तृणमूल ने बताया कि प्रधानमंत्री से संशोधित नागरिकता कानून पर पुर्निवचार करने और सीएए, एनआरसी और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) को वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), एनआरसी और एनपीआर जैसे मुद्दों पर फिर से विचार करने तथा इन्हें वापस लेने का अनुरोध किया। वहीं प्रधानमंत्री के साथ राज भवन में बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने मीड़िया को बताया कि मोदी ने उन्हें नयी दिल्ली आकर इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कहा है।मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक को ‘शिष्टाचार भेंट’ करार दिया। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष बकाया वित्तीय सहायता के विषय को उठाया, जिसे राज्य को केंद्र से मिलना अभी बाकी है।

 

/ delhi      Jan 11 ,2020 17:30