कर्जमाफी का दूसरा चरण आज से... / Madhya_Pradesh

कर्जमाफी का दूसरा चरण आज से...

भोपाल। प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी खबर है । मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार जल्द ही कर्जमाफी का दूसरा चरण शुरु करने जा रही है। दूसरे चरण में एक लाख रुपये तक के कर्ज वाले किसानों के कर्ज माफ होंगे। पहले चरण में 50 हजार रुपये तक के किसानों के कर्ज सरकार ने माफ किए थे। जिसके बाद अब योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की जा रही है।

उन्होंने आगे बताया कि कर्ज माफी के दूसरे चरण में 50 हजार से 1 लाख तक के कर्ज माफ किए जाएंगे। पहले चरण में 50 हजार तक के कर्ज माफ हुए हैं। अब तक 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है।

 

इस दौरान पीसी शर्मा ने प्रदेश में युरिया को लेकर मचे बवाल को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा से इस संबंध में बात की है। जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार राज्य का फंड नहीं दे रहा है। केंद्र सरकार ने कुल 16 हजार करोड़ रुपए राज्य सरकार को नहीं दिया है। उन्होंने पानीपत फिल्म को लेकर कहा कि जाट समाज ने आपत्ति जताई है। मुख्यमंत्री को इस बारे में बताया गया है। जो भी क़ानूनी कार्रवाई होगी वो करेंगे, फिल्म को बैन भी किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान सिर्फ़ ड्रामा करते हैं। उन्होंने बताया कि आज मुख्यमंत्री एक महत्वपूर्ण बैठक लेंगे। सरकार आज उच्च स्तरीय बैठक की जाएगी। माफ़िया को पनपने नहीं दिया जाएगा। एक साल में अंदर भू माफ़िया, रेत माफ़िया, सभी पर कार्रवाई की गई है। आज की बैठक के बाद भी कार्रवाई की जाएगी।

/ Madhya_Pradesh      Dec 16 ,2019 16:32