RBI के डिप्टी गवर्नरशिप के लिए एमपी का है एक नाम, लाइन में हैं ये बड़े चेहरे / Madhya_Pradesh

RBI के डिप्टी गवर्नरशिप के लिए एमपी का है एक नाम, लाइन में हैं ये बड़े चेहरे

@lionnews.in

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर का पद पिछले 6 माह से खाली है। अब सरकार इसे भरने के लिये गंभीर है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता वाले पैनल ने डिप्टी गवर्नर की पोस्ट के लिए 10 उम्मीदवारों के इंटरव्यू भी लिए हैं। इनमें एक नाम मध्यप्रदेश से भी है। जिन उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए गए हैं, उनमें आरबीआई के कार्यकारी निदेशक माइकल पात्रा और एक्सटर्नल मोनेटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) के सदस्य चेतन घाटे का नाम शामिल है। पूर्व डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के इस्तीफे के बाद से डिप्टी गवर्नर का पद खाली है। आप को बता दे कि विरल आचार्य ने अपना कार्यकाल खत्म होने से 6 माह पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Read more…  कलेक्टर, DIG और निगम आयुक्त ने 10 वीं बार किया शहर का दौरा

     रिपोर्ट के अनुसार पात्रा और घाटे का इंटरव्यू लिया है। इंटरव्यू किए गए अन्य उम्मीदवारों में आईएएस अधिकारी छत्रपति शिवाजी का नाम भी शामिल है। शिवाजी SIDBI के सीईओ और वित्त मंत्रालय में प्रमुख सचिव जैसे पदों पर रहे हैं। उम्मीदवारों में अरुनीश चावला का नाम भी शामिल है, जो कि वॉशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास की आर्थिक विंग में कार्यरत हैं। इनके अलावा मध्य प्रदेश के प्रधान वित्त सचिव मनोज गोविल का नाम भी शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर माह में वित्त मंत्रालय को डिप्टी गवर्नर की पोस्ट के लिए 100 आवेदन मिले थे। इनमें से सरकार ने 10 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है और 7 नवंबर को इन उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए हैं।

Read More…

MP: ड्यूटी के दौरान Whataap पर चैटिंग कर रहे थे पुलिसवाले, सभी निलंबित

57,000 BSNL कर्मचारियों ने दिया VRS का आवेदन, महज 4 दिन में . . . जानिए कारण

भोपाल में जनजीवन रोज की तरह हुआ सामान्य, एहतियात के तौर पर पुलिस की तैनाती

अब कम्प्यूटराइज्ड जारी होंगे PPO

 

      उल्लेखनीय है कि डिप्टी गवर्नर का पद 3 साल के लिए होगा और 3 साल के बाद फिर से इस पद पर नियुक्ति हो सकेगी। अभी रिजर्व बैंक में 3 डिप्टी गवर्नर नियुक्त हैं, जिनमें एनएस विश्वनाथन, बीपी कानूनगो, एमके जैन का नाम / Madhya_Pradesh      Nov 10 ,2019 17:01