एम्स परिसर के सामने सिक्यूरिटी गार्डस ने किया घेराव, डारेक्टर का घर भी घेरा BHOPAL / Madhya_Pradesh

एम्स परिसर के सामने सिक्यूरिटी गार्डस ने किया घेराव, डारेक्टर का घर भी घेरा

 

@lionnews.in

भोपाल। एम्स भोपाल के डारेक्टर और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा महाविद्यालय परिसर के सामने सिक्यूरिटी गार्डस ने घेराव कर दिया। गार्डस ने डारेक्टर का घर भी घेर लिया। इन गार्डस ने अपनी सेवाओं को निरंतर जारी रखने को लेकर नारेबाजी भी की। आपको बता दे जिस बक्त गार्डस ऐसा कर रहे थे डारेक्टर एम्स डॉ. सरमन सिंह अपने निवास पर ही थे। जानकारी के अनुसार इस प्रदर्शन के चलते एम्स चिकित्सालय में आने वाले मरीजों एवं अन्य आगन्तुकों को अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ा।

       दरअसल यह सब पुरानी एंजेंसी के गार्डस थें। जिन्होने परिसर में हगामां मचा दिया। कानून व्यवस्था एवं अप्रिय घटना की संभावना को ध्यान में रखते हुए एम्स प्रशासन ने पुलिस बल का सहारा लेकर गार्ड्स को एम्स परिसर से बाहर करा दिया। इसके बाद परिसर में शांति व्यवस्था बहालकर हो गई। एम्स प्रशासन ने नई सुरक्षा एंजेंसी को सख्त हिदायत दी है कि इस प्रकार घटना की भविष्य में पुनरावृत्ति हो यह भी सुनिश्चित करे। एम्स, भोपाल द्वारा इस सम्पूर्ण प्रकरण मंे पूरे संयम का परिचय देते हुए पूर्व एजेन्सी के गार्ड्स को शांति व्यवस्था बनाए रखनेकी समझाइश भी दी गई है।

क्या है मामला

एम्स भोपाल द्वारा नियमानुसार टेडंर प्रक्रिया का पालन करते हुए 16 जुलाई 2019 से एक नई एजेन्सी मै0 सिक्योरिटी इन्टेलीजेन्स सर्विसेस लि0 को सुरक्षा का कार्यभार सौपा गया है। नई एजेन्सी ने आज निर्धारित स्थानों पर ड्यूटी प्रारम्भ कर दी है। नई एजेन्सी ने गार्ड्स भी नये है। पुरानी एजेंसी के गाडर््स को लेने के प्रश्न पुराने गाड्स विवाद उत्पन्न कर रहे है।

 

BHOPAL / Madhya_Pradesh      Jul 16 ,2019 16:51