प्रज्ञा ठाकुर की मियाद खत्म, बीजेपी हुई खामोश, मामला गोडसे को देशभक्त कहने का / Madhya_Pradesh

प्रज्ञा ठाकुर की मियाद खत्म, बीजेपी हुई खामोश, मामला गोडसे को देशभक्त कहने का

@lionnews.in

       भोपाल से सांसद चुनी गईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने वाला बयान पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने भी निंदा की थी। पीएम ने तो यहां तक कहा था कि वो मन से कभी भी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को माफ नहीं कर सकेंगे। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर एक्शन लेने के मामले में अब भाजपा खामोश है।

              साध्वी प्रज्ञा सिह के बयान पर 17 मई को लोकसभा चुनावों के दौरान पार्टी अध्यक्ष के निर्देश पर पार्टी की अनुशासनात्मक कमेटी ने मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कमेटी ने दस दिनों के अंदर प्रज्ञा ठाकुर को जवाब देने को कहा था। दस दिनों की मोहलत 28 मई को ही बीत गई लेकिन पांच दिन बाद भी ये साफ नहीं हो सका है कि भाजपा ने साध्वी के खिलाफ क्या एक्शन लिया है। आप को जानकारी के लिये बता दें कि साध्वी के बयान की पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने भी निंदा की थी। पीएम ने तो यहां तक कहा था कि वो मन से कभी भी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को माफ नहीं कर सकेंगे। जब मीड़िया ने अनुशासनात्मक कमेटी के सदस्य सत्यदेव सिंह से इस मामले में पूछा तो उन्होंने कहा, मुझे कुछ नहीं मालूम। प्लीज हमारे संगठन महासचिव रामलालजी से संपर्क करें।अब जब रामलाल से मीड़िया संपर्क करने की कोशिश कर रही है। तो वह फोन कॉल नहीं उठा रहें। कमेटी की दूसरी सदस्य बिजोय चक्रवर्ती ने भी फोन का जवाब नहीं दिया। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक जब से भाजपा अनुशासन कमेटी के हेड गणेशी लाल ओडिशा के गवर्नर बनाए गए हैं, तब से यह कमेटी मृतप्राय ही है।

       साध्वी प्रज्ञा सिंह के अलावा तत्कालीन केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े और बीजेपी सांसद नलिन कुमार कातिल को भी इसी तरह दस दिनों की मोहलत दी गई थी लेकिन उन पर भी क्या एक्शन हुआ, किसी को जानकारी नहीं। साध्वी ने कहा था किनाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। हालांकि, भाजपा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता कहने वाले एमपी बीजेपी प्रवक्ता अनिल सौमित्र को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था

/ Madhya_Pradesh      Jun 02 ,2019 13:59