ई-उपार्जन पोर्टल पर पंजीयन की अवधि 30 मई से हुई 7 जून, मुख्यमंत्री की इस योजना में 77 कृषि मंडी अधिसूचित / Madhya_Pradesh

ई-उपार्जन पोर्टल पर पंजीयन की अवधि 30 मई से हुई 7 जून, मुख्यमंत्री की इस योजना में 77 कृषि मंडी अधिसूचित

 

@lionnews.in

भोपाल। मुख्यमंत्री कृषक प्याज प्रोत्साहन योजना 2019-20 में प्याज उत्पादक किसानों से प्याज की खरीदी के लिये 77 कृषि उपज मंडी/उप मंडी अधिसूचित की गई हैं। साथ ही -उपार्जन पोर्टल पर पंजीयन की अंतिम तिथि 30 मई से बढ़ाकर 7 जून कर दी गई है।

       प्याज उत्पादक किसान उद्यानिकी विभाग, कृषि उपज मंडी तथा सहकारी समितियों से पंजीयन के लिये फार्म प्राप्त कर सकते हैं। अधिसूचित मण्डियों में पंजीयन एवं उपार्जन के लिए उद्यानिकी विभाग के अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। किसान-कल्याण तथा कृषि विभाग द्वारा भोपाल जिले में भोपाल मण्डी, सीहोर में सीहोर और आष्टा, रायसेन में रायसेन, विदिशा में विदिशा, राजगढ़ में नरसिंहगढ़, जीरापुर, सारंगपुर,ब्यावरा, माचलपुर, खरगोन में बड़वाह, बैतूल में बैतूल, हरदा में हरदा और टिमरनी, इन्दौर में इन्दौर, उप मण्डी संयोगितागंज (छावनी), महू, सांवेर, गौतमपुरा, धार में राजगढ़, बदनावर,खण्डवा में खण्डवा, पंधाना, उज्जैन में उज्जैन, तराना, बड़नगर, खाचरौद, देवास में देवास, सोनकच्छ, हाटपिपल्या, नीमच में नीमच, मनासा, शाजापुर में शाजापुर, शुजालपुर, उप मण्डी पोलायकलां(अकोदिया), कालापीपल, मोहन बड़ोदिया, आगर मालवा में सोयतकलां, आगर, सुसनेर, मंदसौर में मंदसौर, सीतामऊ, रतलाम में रतलाम, जावरा, सैलाना, ग्वालियर में लश्कर, डबरा, दतिया में दतिया, गुना में गुना, शिवपुरी में शिवपुरी, कोलारस, भिण्ड में गोहद, मुरैना में मुरैना, पोरसा, श्योपुर में श्योपुर, सागर में सागर, खुरई, रहली, गढ़ाकोटा, देवरी, दमोह में दमोह, छतरपुर में छतरपुर, पन्ना में पन्ना, टीकमगढ़ में टीकमगढ़, जबलपुर में जबलपुर, छिन्दवाड़ा में छिन्दवाड़ा, नरसिंहपुर में गाडरवारा, रीवा में रीवा, सतना में सतना, सिंगरोली में सिंगरोली, अनूपपुर में अनूपपुर, झाबुआ में पेटलावद,थांदला, बड़वानी में सेंघवा,राजपुर और बुरहानपुर में बुरहानपुर कृषि उपज मण्डी को प्याज उपार्जन के लिये अधिसूचित किया गया है।

 

/ Madhya_Pradesh      May 29 ,2019 14:15