सांची पार्लर से मिलेंगे पौधे, घर-घर से ली जाएगी डिमांड / Madhya_Pradesh

सांची पार्लर से मिलेंगे पौधे, घर-घर से ली जाएगी डिमांड

@lionnews.in

भोपाल। हरा भोपाल ठंडा भोपाल मुहिम पर तेजी से काम प्रारंभ होने जा रहा है। 5 जून अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस से जहॉ जन जागरूकता अभियान चलाया चाएगा। इसमें वन विभाग ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। इस बार वन विभाग ने आवश्यकता से अधिक पौधे तैयार किये है और भोपाल वासियों की डिमांड अनुसार पौधे उपलब्ध कराए जाएंगे। कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव ने वन विभाग नगर निगम, राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण सहित अभियान के ब्रांड एम्बेसडर के साथ अभियान पर चर्चा की।

Read-  अब भी दबी है कागजों में गड़बड़ियांअब भी नप सकते है वन विभाग कई अधिकारी

           बैठक में तय किया गया है कि हरित एक्सप्रेस से जन-जन को रियायती 12 रूपये की दर पर पौधे मुहैया कराने के लिए अब सांची पार्लर को भी वितरण केंद्र बनाया गया है। कमिश्नर ने नगर निगम के अधिकारियों से कहा है कि वे स्वच्छता मिशन में लगे स्वच्छकों के मार्फत घर-घर आवेदन पत्र पहुचाए और पौधों की मांग के अनुसार जोन कार्यालयों तथा हरित वाहनों के मार्फत नागरिकों को पौधे उपलब्ध कराए।
    कमिश्नर ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण के अधिकारियों से कहा गया है कि वे भोपाल से व्याबरा तक के मार्ग को हरा-भरा बनाने के लिए भोपाल सीहोर और राजगढ के डी.एफ.ओ. के साथ समन्वय कर 70 हजार पौधों का रोपण करें। इस बीच वन,नगर निगम, सीपीए आदि के अधिकारियों ने बताया कि उन्होनें भूमि के चिंहांकन के साथ ही गढडे वनाए जाने आदि का काम लगभग 50 फीसदी पूरा कर लिया है तथा वन विभाग को पौधों को मांग पत्र भी दिया है। बैठक में आन ए ट्री चैलेंज और गिफट अ ट्री गतिविधियों को जन जन तक पहुचाने के लिए भोपाल के प्राइवेट एफ एम चैनल, रेड एफएम,बिग एफ एम, माय एफ एम और रेडियो मिर्ची के आर.जे. 5 जून से अपने रेडियों कार्यक्रम का आगाज करेंगे। कमिश्नर ने आर.जे. अर्श, टीना, पीहू और बानी को ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। बैठक में आर.जे. ने अपने कार्यक्रमोकी रूपरेखा भी प्रस्तुत की। इस बीच वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भोपाल संभाग की रोपणियों में भ्रारी संख्या में पौधे तैयार है और प्रयास होगा कि मांग अनुरूप पौधे उपलब्ध्‍ कराए जाऍ।

 

Read More... कमलनाथ सहित उनके करीबी जांच एजेंसियों के रेडार परमामला चुनाव में मोटी रकम मिलने का

 

IT विभाग के दस्तावेज के मुताबिकलोकसभा प्रत्याशियों को कितनी मिली रकम... जानियें. . .

 

MP: सरकारी विभागों से जुटाया गया पैसा IT विभाग के निष्कर्षों में लग रहा आरोप

/ Madhya_Pradesh      May 28 ,2019 13:43