कमलनाथ का तूफानी दौरा, BJP के गढ़ में एक ही दिन में तीन जगह करेंगे सभाएं / Madhya_Pradesh

कमलनाथ का तूफानी दौरा, BJP के गढ़ में एक ही दिन में तीन जगह करेंगे सभाएं

@lionnews.in

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेता कमलनाथ 16 अप्रैल को बालाघाट लोकसभा चुनाव में जीत के लिये तूफानी प्रचार करने जा रहे है। कमलनाथ कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत के समर्थन में बालाघाट की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे साथ ही बालाघाट में वारासिवनीए बालाघाट की हट्टा और सिवनी के घनसौर में चुनावी सभा होगी। लॉयन नयूज आप को बता दे ये वहीं इलाके हैं, जहां 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

        बालाघाट में बीजेपी के गौरीशंकर बिसेन विधायक है तो सिवनी में दिनेश राय मुनमुन और वारासिवनी से निर्दलीय विधायक प्रदी जायसवाल ने जीत हासिल की थी. कमलनाथ की कोशिश है कि बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाई जा सके और यहीं कारण है कि कमलनाथ बीजेपी के गढ़ में हुंकार भरेंगे और कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे

-बालाघाट लोकसभा सीट का सियासी समीकरण

-बालाघाट में 84.79 फीसदी आबादी ग्रामीण

-15.21 फीसदी आबादी शहरी है.

-7.91 फीसदी आबादी अनुसूचित जाति और 24.73 फीसदी

अनुसूचित जनजाति की हैबालाघाट सीट बीजेपी बगावत से परेशान है. यहां मौजूदा बीजेपी के सांसद बोध सिंह भगत ने टिकट कटने पर निर्दलीय नामांकन भरा है. और कांग्रेस की कोशिश है कि बीजेपी के घमासान का लोकसभा चुनाव में फायदा उठाया जाए. और यहीं कारण है कि सीएम कमलनाथ खुद यहां प्रचार की कमान संभाल रहे हैं.

सीएम कमलनाथ के चुनावी कार्यक्रम पर नजर डालें तो.

-11.30 बजे बारासिवनी (बालाघाट) पहुचेंगे

-12 बजे वारासिवनी में आमसभा लेंगे

-12.45 बजे बालाघाट के हट्टा चुनावी सभा लेंगे

-2.15 बजे सिवनी के घनसौर में चुनावी सभा करेंगे

/ Madhya_Pradesh      Apr 16 ,2019 04:14