सर्वे: यूपी में 42 सीटें जीत सकता है SP-BSP गठबंधन, निकल सकती है। बीजेपी की हवा / delhi

सर्वे: यूपी में 42 सीटें जीत सकता है SP-BSP गठबंधन, निकल सकती है। बीजेपी की हवा

लोकसभा चुनाव से पहले आ रहे नीजि चैनलों के सर्वे के मुताबिक, यूपी में बीजेपी को तगड़ा झटका लग सकता है। इसके मुताबिक, एनडीए को 36, एसपी7बीएसपी गठबंधन को 42 और कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों पर जीत मिल सकती है।

सर्वे के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में तगड़ा झटका लग सकता है। सर्वे के मुताबिक, प्रदेश की 80 में से बीजेपी को सिर्फ 36 सीटों पर जीत मिल सकती है। वहीं, समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) गठबंधन को 42 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है। मालूम हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन को 80 में से 73 सीटों पर जीत मिली थी। हालांकि, इस सर्वे में भी बीजेपी के वोट प्रतिशत में कोई खासा असर नहीं पड़ रहा है। 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे 43.3 पर्सेंट वोट मिले थे जबकि सर्वे के मुताबिक, 2019 में उसे 43 पर्सेंट वोट मिल सकते हैं। गठबंधन को कुल 42 फीसदी वोट मिलने के आसार हैं। 

बीजेपी के लिए यह है असली टेंशन

सर्वे में बीजेपी को सिर्फ 36 सीटें मिलती दिखाई जा रही हैं। बीजेपी के लिए मुश्किल यह भी है कि सर्वे में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के चुनाव हारने की संभावना जताई जा रही है। मनोज सिन्हा फिलहाल गाजीपुर से सांसद हैं और रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। 

/ delhi      Apr 03 ,2019 16:43