‘चौकीदार’ का पुलिस ने काटा चालान / Madhya_Pradesh

‘चौकीदार’ का पुलिस ने काटा चालान

@lionnews.in

मध्य प्रदेश के पुलिस ने ‘चौकीदार का चालान काट दिया। ताजा मामला भोपाल का है। जहा बीजेपी विधायक राम दांगोरे को अपने गाड़ी के नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखवाना भारी पड़ गया। पुलिस ने उनकी गाड़ी पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान काटा है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन को देखते हुए कई बीजेपी नेता और समर्थक सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख रहे हैं। इस पहल में बीजेपी विधायक ने एक कदम आगे जाते हुए अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट पर ही चौकीदार लिखवा दिया। जिसको देखते हुए पुलिस ने उनकी गाड़ी का चालान काट दिया।

 पंधाना के विधायक राम दांगोरे को अपने गाड़ी के नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखवानें के चलते पुलिस ने उनका चालान काट दिया। विधायक दांगोरे लोकसभा उम्मीदवार नंदकुमार सिंह चौहान के स्वागत के लिए खण्डवा पहुंचे थे। उस ही वक्त पुलिस नाका पर चेकिंग के समय पुलिस ने उनकी गाड़ी का चालान काट दिया। इस पूरे मामले में मामले में विधायक ने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते नेता के दबाव में पुलिस को काम करने की बात कही है। वहीं पुलिस का इस मामले में कहना है कि विधायक ने मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन किया है इसलिए चालान काटा गया है। 

वही विधायक दांगोरे ने इस मामले में कांग्रेस पर वार करते हुए बयान दिया उन्होने कहा कि‘मैं कानून का सम्मान करता हूं, मैं इसे हटवा लूंगा।’ इसके साथ ही विधायक का यह भी कहना है कि नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखाकर राज्य में लागू आचार संहिता के कोई भी नियम उन्होंने नहीं तोड़ा है। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘मैं हूं चौकीदार’ कैंपेन की सफलता से कांग्रेस सरकार बौखला गई है और इसलिए पुलिस को दबाव देकर उनपर कारवाई करवा रही है। विधायक दांगोरे के लगाए आरोप पर ट्रैफिक डीएसपी संतोष कौल ने जवाब दिया। उन्होने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार गाड़ी के नंबर प्लेट पर नंबर के आलावा और कुछ भी लिखा नहीं जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि विधायक को एक्ट के नियम बताए गए थे।

/ Madhya_Pradesh      Mar 26 ,2019 18:59