लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ विवादों में, उलेमा बोर्ड ने जारी किया फतवा, रिलीज पर रोक लगाने की मांग / Madhya_Pradesh

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ विवादों में, उलेमा बोर्ड ने जारी किया फतवा, रिलीज पर रोक लगाने की मांग

@lionnews.in

भोपाल। आल इंडिया उलेमा बोर्ड की मध्यप्रदेश इकाई ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले फिल्मराम जन्मभूमिपर दो फतवे जारी करने करते हुए केन्द्र और मध्य प्रदेश सरकार से मांग की कि वे इस फिल्म पर रोक लगाएं। एक फतवा इस फिल्म की मुस्लिम अभिनेत्री नाजनीन पाटनी के खिलाफ जारी कर उसे सलाह दी है कि वह अपने ईमान को तजदीद करे, जबकि दूसरे फतवे में देश के मुस्लिम समुदाय से अपील की गई है कि वह इस फिल्म को देखने से गुरेज करें। ये दोनों फतवे आल इंडिया उलेमा बोर्ड के मध्यप्रदेश अध्यक्ष सय्यद अनस अली नदवी ने जारी किये।

      इस फिल्म को सैय्यद वसीम रिजवी द्वारा निर्मित किया है। रिजवी उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी है। फिल्म 29 मार्च को समूचे देश में रिलीज होने वाली है। आल इंडिया उलेमा बोर्ड, मध्य प्रदेश के उपाध्यक्ष नूर उल्लाह यूसुफ जई ने इस ‘‘फिल्मराम जन्मभूमिको दो समुदायों के बीच नफरत पैदा करने वाला बताया है। इस फिल्म में शरीयत के साथ खिलवाड़ किया गया है। इस्लाम के दो अहम और संजीदा मुद्दों को विवादित करने की कोशिश की गई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस फिल्म में तीन तलाक को गलत तरह से पेश किया गया है।

/ Madhya_Pradesh      Mar 20 ,2019 16:52