दिल्ली एम्स विशेषज्ञ द्वारा 28 जनवरी से 2 फरवरी तक लकवा रोगियों के लिये   होगा फिजियोथैरेपी प्रशिक्षण, सरकार ने रोगियों के परिजनों से की भाग लेने की अपील / Madhya_Pradesh

दिल्ली एम्स विशेषज्ञ द्वारा 28 जनवरी से 2 फरवरी तक लकवा रोगियों के लिये होगा फिजियोथैरेपी प्रशिक्षण, सरकार ने रोगियों के परिजनों से की भाग लेने की अपील

@lionnews.in

भोपाल। शासकीय होम्योपेथी चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय की फिजियोथेरेपी इकाई में पेरालिसिस (लकवा, पक्षाघात) रोगियों के लिये 28 जनवरी से 2 फरवरी, 2019 तक 6 दिवसीय फिजियोथेरेपी-न्यूरोलॉजी कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में नई दिल्ली एम्स के न्यूरोलॉजी, फिजियोथेरेपी विशेषज्ञ पेरालिसिस रोगियों का वैज्ञानिक तरीके से इलाज और फिजियोथेरेपी के माध्यम से रोग-मुक्ति की प्रत्यक्ष जानकारी देंगे।

आयुष मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने पेरालिसिस रोगियों के परिजनों से अपील की है कि वे अवसर का लाभ उठायें। कार्यशाला में पक्षाघात के रोगी की देखरेख और फिजियोथेरेपी के बारे में प्रशिक्षण दिया जायेगा। इससे रोगी को कम समय में रोग और तकलीफों से निजात मिलेगी।

 

चिकित्सा महाविद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा है कि पेरालिसिस रोगी के परिजन मोबाइल नम्बर 7470478888 या 9300740362 पर सम्पर्क कर नि:शुल्क पंजीयन करवा सकते हैं। रोग परामर्श और चिकित्सा के लिये पंजीयन अनिवार्य है, जो पूर्णत: नि:शुल्क है। कार्यशाला कलियासोत डेम के किनारे, एमएसीटी हिल्स पर स्थित आयुष परिसर स्थित फिजियोथेरेपी इकाई में होगी।

/ Madhya_Pradesh      Jan 08 ,2019 16:10