देशभर के रेलवे स्टेशनों पर अब लहराएगें 100 फुट उंचा तिरंगा / delhi

देशभर के रेलवे स्टेशनों पर अब लहराएगें 100 फुट उंचा तिरंगा

@lionnews.in

नई दिल्ली। भारत के रेलवे स्टेशनों को खास पहचान देने के लिये रेल मंत्रालय देख भर में रेलवे स्टेशनों पर 100फुट उंचा तिरंगा लहराने की तैयारी में है। इन सभी जगहों को प्र्यटन स्थल सेल्फी प्वाइ्रंट के रूप में बदला जायेंगा। अब तक लॉयन न्यूज को मिली जानकारी के अनुसार रेल मंत्रालय की ओर 25 स्टेशनों पर तिरंगा लगाया जा चुका है।

      चुनावी माहौल में अब आपकों देशभर के रेलवे स्टेशनों पर तिरंगा लहराते दिखेंगा। इसका सीधा फायदा लोगसभा चुनाव ें देखने को मिल सकता है। रेलवे की ओर से गोरखपुर, बंगलुरू, खानपुर, कानपुर सहित आसपास के स्टेशनों में इस प्रकार के बदलाव किये जा चुके है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग सभी डीआरएम को इसके लिए अधिकार दिए गए है लेकिन इसके लिए कोई अलग से बजट का प्रावधान नहीं किया गया है।

          अब तक जिन रेलवे स्टेशनों पर तिरंगा लहराया गया हैं। उसे रेलवे की एवन श्रेणी का स्टेशन बताया जा रहा है। ऐसे करीब 75 स्टेशन हैं। जानकारी के अनुसार इसमें लगभग 25 से 30 लाख का खर्च रहा है। आपको बता दे देश का उबसे उचा तिरंगा अटारी में फहराया जाता है। इसकी उचाई 360 फुट लंबाई 120 फुट है। इसको करीब 3ण्6 करोड़ रूपए की लागत से तैयार किया गया था।

/ delhi      Jan 02 ,2019 04:04