कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर, अबकी बार 200 पार' करने में भाजपा को छूट रहे पसीनें / Madhya_Pradesh

कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर, अबकी बार 200 पार' करने में भाजपा को छूट रहे पसीनें

 

# RNS

भोपाल।  मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार अब अंतिम दौर में पहुच चुका है। विगत दो माह पहले तक दो सौ सीटे जीतने का दावा करने वाली भाजपा को इसे पार करने में अब पसीने छूट रहे है। दरअसल 15 वर्षों से सत्तारूढ़ भाजपा को पहली बार प्रमुख प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है। ऐसे में पार्टी के दिग्गज दो सौ पार के नारे को दरकिनार केवल बहुमत के साथ सरकार बनाने की ही बात करते नजर रहे है। सूत्रों की माने तो पार्टी की जमीनी हालातों को देखकर दिग्गजों को अपने दावें पर संशय बना हुआ है। संघ के सर्वे ने भी पार्टी की चिंता बढ़ा रखी है। पार्टी डेढ दशक में पहली बार अपने गढ़ मालवा ,निमाड़ में ही बड़ी चुनौती से दो चार होती दिख रही है।

अमित शाह ने दिया था नारा

 

25 सितंबर दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस के दिन आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा एलान करते हुए प्रदेश भाजपा को अबकी बार 200 पार का नारा दिया था, लेकिन चुनाव की तारीख नजदीक आते आते अमित शाह का यह नारा प्रदेश भाजपा को भारी पड़ रहा है। अब तो अमित शाह सहित अन्य दिग्गज स्वयं इस नारे को दोहराने से बचते देखे जा रहे है। हालांकि शाह ने लंबे समय बाद एक सभा मे इसका उल्लेख जरूर किया है ,लेकिन विगत दिवस  जब प्रदेश प्रवास के दौरान जब उनसे इस बारे में पूछा  गया तो वे केवल बहुमत की संख्या की बात करते हुए मामले को रफा दफा करने की कोशिश करते नजर आए।

 

 शिवराज के भरोसे पूरी पार्टी

कार्यकर्ता महाकुंभ में संगठन के द्वारा चुनाव लड़ने का पार्टी हाईकमान का फैसला भी पूरी तरह फिसड्डी नजर रहा है। प्रमुख विपक्षी कांग्रेस जहां सभी छत्रपों को इकट्ठा करने में कामयाब दिख रही है,वही प्रदेश भाजपा का पूरा चुनाव अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इर्द गिर्द ही घूम रहा है। भोपाल में वार रुम बनाकर चुनाव लड़ने का दांवा करने वाली पार्टी फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम को भी केश करने से भी बचती दिख रही है।

 

इनका कहना है

ऐसा नहीं है कि हम 200 बार की बात से पीछे हटे हैं हम अभी भी दृढ़ संकल्प के साथ उसी लक्ष्य के लिए कार्य कर रहे हैं ,लेकिन चुनाव में हर दिन रणनीति बदलती है और विपक्ष को भ्रम में रखने के लिए भी इस तरह का कार्य किया जाता है।

राहुल कोठारी, प्रदेश प्रवक्ता भाजपा

 

/ Madhya_Pradesh      Nov 24 ,2018 15:31