भाजपा सरकार के विरोध में उतरे संत, 5 क्विंटल का होगा मिर्ची यज्ञ / Madhya_Pradesh

भाजपा सरकार के विरोध में उतरे संत, 5 क्विंटल का होगा मिर्ची यज्ञ

 

@lionnews.in

भोपाल। भाजपा सरकार के विरोध में अब संत एक अलग तरीके का विरोध दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं। संतों का एक समूह एक सप्ताह बाद 5 क्विंटल मिर्ची का हवन यज्ञ करने जा रहा है। इसमें शिवराज सरकार को हटाने की आहूतियां डाली जाएगी। इन्होंने दावा किया है कि इस मिर्ची यज्ञ से किसी को कोई तकलीफ भी नहीं होगी। 

पंचायती अखाड़ा निरंजनी मायापुरी हरिद्वार के महामंडलेश्वर स्वामी 1008 वैराग्यानंद गिरी महाराज ने कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में संत समाज सुरक्षित नहीं है। संतों का अपमान और उपेक्षा की जा रही है। इसलिए पूरा संत समाज आज आक्रोशित है। नर्मदा की सौगंध खाने वाले सत्ता के मद में समाज को भूल गए हैं। आज नर्मदा में 665 नाले जोड़ दिए गए हैं। इससे नर्मदा का पवित्र जल गटर जैसा बनता जा रहा है। शिवराज सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए 25 नंवबर को राजधानी में 5 क्विंटल मिची का हवन यज्ञ किया जा रहा है। हमें अनुमति की जरुरत नहीं है, संत हैं कहीं भी यज्ञ करेंगे। यह देश-दुनिया में पहली बार होगा। उन्होंने परिवर्तन को प्रकृति का नियम बताया है। इसी प्रकार सरकारों का परिवर्तन होना चाहिए। 

इसे भी पढ़ेः-

बनारस की दुर्गति किसी से छिपी नहीं है- दिग्विजय

21 नवंबर को आयेगें कांग्रेस के सबसे कम बोलने वाले ये वरिष्ठ नेता, इंदौर में करेंगे जनसभा

 

 

फर्जी संतों का समाज उतारे नकाब

महामंडलेश्वर वैराग्यानंद गिरी महाराज ने कहा कि आज देश में भगवाकरण की आड़ में फर्जी बाबाओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। संत असली है या नकली उसकी पहचान समाज को ही करना होगी। जो भौतिकवाद सुख से दूर रहता है उसी के अंदर असली संत है। ऐसे संतों के प्रलोभन में नहीं आएं। जहां भी फर्जी संत दिखें, समाज उनको नकारे, तभी इनको ठेस पहुंचेगी। दूसरी ओर आज देश में भयक्रांत जीवन का वातावरण है। जो बाबा अच्छी बात करता है, उसके खिलाफ सरकारें षडय़ंत्र रचती हैं।

 

/ Madhya_Pradesh      Nov 18 ,2018 17:09