सुरेन्द्र पटवा को मिली बड़ी राहत, आयोग ने कहा-नहीं है कोई गलती / Madhya_Pradesh

सुरेन्द्र पटवा को मिली बड़ी राहत, आयोग ने कहा-नहीं है कोई गलती

@lionnews.in

भोपाल। मध्य प्रदेश में राजधानी से निकट भोजपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर सुरेन्द्र पटवा मैदान में उतरे हैं। यही निर्दलीय प्रत्याशी मान सिंह रघुवंशी और रविन्द साहू ने शिकायत में कहा था कि पटवा ने शपथ पत्र में गलत जानकारी दी है। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि पटवा ने  नामांकन-पत्र के साथ लगाए गए शपथ पत्र में अपने कर्ज और शिक्षा की गलत जानकारी दी है। निर्दलीय प्रत्याशी मान सिंह रघुवंशी और रविन्द साहू ने शिकायत में कहा था कि सुरेन्द्र पटवा ने  शपथ पत्र के एक भाग में अपने ऊपर ३४  और पत्नी पर सवा दो करोड़ के बैंक कर्ज की जानकारी दी है। लेकिन इसी शपथ पत्र के दूसरे भाग में पटवा ने स्वयं पर १४ करोड़ और पत्नी के नाम कोई कर्ज नहीं बताया है।

भाजपा के पूर्व मंत्री का भारी विरोध, विडियों हुआ वायरल

कांग्रेस ने की कलेक्टर सीहोर को हटाने की मांग

 

पेचवर्क के डेढ़ साल बाद आरओबी पर फिर हुए गड्ढे

शिकायत करने वाले निर्दलीय प्रत्याशियों ने ध्यान दिलाया कि पटवा के शपथ पत्र में एक बड़ी खामी और थी। वो ये कि 2०१३ के चुनाव में शपथ पत्र में जो जानकारी दी थी उसके मुताबिक 1983 में उन्होंने बीकॉम किया। लेकिन इस बार दिए शपथ पत्र में 1984 में एमकॉम करना बताया।

इन निर्दलीयों की आपत्ति के बाद रिटर्निंग अॉफिसर ने बीजेपी प्रत्याशी सुरेन्द्र पटवा के नामांकन पर फैसला होल्ड कर लिया था और मंगलवार दोपहर 3 बजे तक इस पर जवाब मांगा था। रायसेन जिले की ही एक दूसरी विधानसभा सीट उदयपुरा  से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र पटेल के खिलाफ भी शिकायत हुई थी. आरोप था कि उन्होंने शपथ पत्र में कम राशि के टिकट लगाए हैं. इस मामले पर भी आज सुनवाई हुई।  रिटर्निंग अफसर ने जांच के बाद बीजेपी की आपत्ति को खारिज कर दिया।

/ Madhya_Pradesh      Nov 13 ,2018 15:00