पर्रिकर की हालत खराब, जबरन CM बनाए हुए है BJP, RSS चीफ रहे वेलिंगकर के बढ़ा दी भाजपा की मुश्किलें / delhi

पर्रिकर की हालत खराब, जबरन CM बनाए हुए है BJP, RSS चीफ रहे वेलिंगकर के बढ़ा दी भाजपा की मुश्किलें

@lionnews.in

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पिछले कई महीनों से बीमार हैं। जिसके चलते गोवा के राजनीतिक हालात भी खराब हो चले है। महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी गोवा में भाजपा की पुरानी सहयोगी हैं। मुख्यमंत्री के पूरी तरह स्वस्थ होने तक उनके 

‘टेम्पोरेरी रिप्लेसमेंटश् को लेकर दबाव बना रही है। ऐसे में गोवा के आरएसएस चीफ रहे सुभाष वेलिंगकर के एक बयान ने भाजपा की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। वेलिंगकर ने कहा है कि शीर्ष भाजपा नेताओं ने पर्रिकर पर काम पर लौटने का अनचाहा दबाव बनाया हुआ है और इस वजह से उनकी तबीयत और खराब होती जा रही है। पणजी में मीडिया से बात करते हुए वेलिंगकर ने बताया कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब उन्हें (मनोहर पर्रिकर को) पूरी तरह से फिट होने के लिए पर्याप्त आराम की जरूरत है तब भाजपा हाईकमान उन पर ऑफिस में लौटने का अनावश्यक दबाव बनाए हुए है।

वेलिंगकर ने कहा कि केंद्र किसी भी तरह से गोवा में भाजपा को मजबूत स्थिति में रखना चाहती हैए इसलिए पर्रिकर को ऑफिस में लौटने के लिए मजबूर किया जा रहा है। इससे उनकी सेहत लगातार बिगड़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि गोवा में भाजपा को मुख्यमंत्री का विकल्प तलाशना चाहिए क्योंकि ऐसे गोवा सरकार ज्यादा दिनों तक सर्वाइव नहीं कर सकती। वहीं गोवा भाजपा प्रमुख विनय तेंदुलकर ने वेलिंगकर के बयान को खारिज कर दिया है। तेंदुलकर ने कहा कि पार्टी हाईकमान मनोहर पर्रिकर पर काम पर लौटने के लिए कोई दबाव नहीं बना रही है। उनकी सेहत में अब सुधार हो रहा है और वह नवंबर से मुख्यमंत्री कार्यालय में वापस लौटेंगे।

इससे पहले गोवा में बीजेपी की सहयोगी महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के मुखिया दीपक धावलिकर ने कल कहा था कि पर्रिकर को पूरी तरह स्वस्थ होने तक किसी सीनियर मिनिस्टर को मुख्यमंत्री का पद हैंड औवर कर देना चाहिए। उन्होंने कहा, लोग हर दिन हमारे पास शिकायत लेकर आते हैं कि राज्य प्रशासन पूरी तरह से विफल हो गया है। हम उन्हें क्या जवाब दें? धावलिकर का यह बयान गोवा भाजपा प्रमुख के उस बयान के बाद आया है जिसमें विनय तेंदुलकर ने कहा है कि भाजपा राज्य में नेतृत्व परिवर्तन पर विचार नहीं कर रही है। बता दें कि नई दिल्ली के एम्स में ईलाज करा रहे मनोहर पर्रिकर 15 अक्टूबर को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद गोवा लौटे हैं और वह नवंबर से पुनः मुख्यमंत्री कार्यालय लौट सकते हैं।

/ delhi      Oct 25 ,2018 10:32