सीएम करेगें  सलकनपुर पर्यटन पुलिस चौकी  का उदघाटन / Madhya_Pradesh

सीएम करेगें सलकनपुर पर्यटन पुलिस चौकी का उदघाटन

@lionnews.in

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को कर सकते है पर्यटन पुलिस चौकी  सलकनपुर का उदघाटन। इस चार मंजिला चौकी के भवन से मंदिर सहित पुरे शहर में लगे हुये केमरों से लाइव देखा जा सकता है। यह अत्याधुनिक तकनीक से लेस है।

         मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिये अचार सहिता लगने में कुछ ही दिन शेष है। सत्ता में बेठी भारतय जनता पार्टी इन  दिनों में कई तैयार हुए भवन और विकास कार्यो का उदघाटन करने में लगी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इस मौके को चुकना नही चाहते। जिसके चलते मंगलवार और बुधवार की रात को ही सलकनपुर मंदिर परिषर में पर्यटन पुलिस चौकी की चार मंजिला इमारत का उदघाटन कर रहे है। भवन के उदघाटन की तैयारी मंगलवार सुबह से चल रही थी। सीहोर जिला कलेक्टर से लेकर भवन निमार्ण एजेंशी के अधिकारी और सलकनपुर मंदिर के महंत तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का इंतजार करते रहे। 

              इस चौकी का सबसे ज्यादा लाभ मेले के समय जब पुलिस बल की आवश्यकता होती है। उस समय होगा। भवन में पुलिस बल एवं पुलिस अधिकारियों को रूकने की अति उत्तम व्यवस्था इसमें उपलबध है। यह पुलिस आधुनिककीकरण योजना वर्ष 2013-14 के अंतर्गत तैयार की गई है। इसकी लागत एक करोड़ पचास लॉख है। इस चैकी को मध्य प्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरच्ना विकास निगम भोपाल ने तैयार किया है। इस के भू-तल पर बारन्दा, वंेटिग लॉबी, एससीएम रूम, आॅफिस रूम सहित पुरूष बन्दीगृह और महिला बंदीगृह भी है। इसके प्रथम तल में कम्पयूटर रूम सीसीटीव्ही व्यूइंग रूम सहित कामन रूम भी है। दुसरे तल में आफिसर रूम, डोरमेट्री दी गई है। इस भवन के तृतीय तल में 2 आफिसर्स रूम, पेट्री, डोरमेट्री दी गई है। 

/ Madhya_Pradesh      Oct 02 ,2018 17:16