राहुल गांधी के आगमन से पूर्व क्यों मचा कांग्रेस में घमासान / Madhya_Pradesh

राहुल गांधी के आगमन से पूर्व क्यों मचा कांग्रेस में घमासान

@lionnews.in
विश्वास हलवाई, शहडोल। कांग्रेस में घमासान और गुटीय राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है । जहां प्रदेश में अलग स्तर का गुटीय समीकरण दिखाई दे रहा है तो जिलों में भी कुछ कम घमासान नहीं है। मामला जिला कांग्रेस कमेटी में विगत दिवस 6 अक्टूबर को राहुल गांधी के आगमन को लेकर तैयारियों की एक बैठक का है। बैठक जिलाध्यक्ष आजाद बहादुर ने आयोजित की थी। राहुल गांधी के आगमन से एक सप्ताह पूर्व ही पदों की रेवड़ी बांटने का काम जिस तरह जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने किया था उसका साया बैठक में भी दिखा। बैठक में उठे नाराजगी के स्वर तथा बगावती तेवर ने अध्यक्ष की कार्यशैली को लेकर कई सवाल खड़ा कर गए। 
 
इधर हाईकमान के आदेश का भी असर नही
कांग्रेस हाईकमान के निर्देशानुसार संगठन में एक व्यक्ति एक पद की परिपाटी है, लेकिन जिला कांग्रेस कमेटी पर इसका कोई असर नही है। जिन पदाधिकारियों को मंडलम में पदस्थ किया गया है उन्हें जिले में भी स्थान दिया गया तथा उन्हें पदों से जिला कांग्रेस कमेटी में पद देकर नवाजा गया और दोहरे पदों के लाभ को ध्यान में रखा गया। सुरेंद्र साहू जिन्हें खैरहा के मंडलम में पदस्थ किया गया है उन्हें आज बंटी रेवड़ी में जिला सचिव का पद भी सौंप दिया गया वही चंद्र प्रकाश गुप्ता जो आरएसएस. के पथसंचलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं उन्हे भी पद सौंपा गया जबकि वे मंडलम के अध्यक्ष भी हैं। 
 
एक ही क्षेत्र को किया उपकृत
 
 वैसे तो जिला कांग्रेस कमेटी में उपाध्यक्ष का पद जिले के लगभग कई क्षेत्रों में बांटा जाता है, लेकिन बुढ़ार और धनपुरी को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने इतना उपकृत कर दिया कि बाकी पूरा का पूरा जिला ही दरकिनार कर दिया। जानकारों की अगर मानें तो प्रदीप सिंह, प्रवीण सिंह, शरद गुप्ता, रामसिंह, मोहम्मद आजाद, संतोष सिंह, मुबारक मास्टर, हनुमान खण्डेलवाल, अशोक सिंह जो केवल बुढ़ार और धनपुरी से ही ताल्लुक रखते हैं उन्हें जिला उपाध्यक्ष के पद पर नवाजा गया। 
मुझे कोई जानकारी नहीं है
 सीनियन जूनियर को सम्मान ,एक व्यक्ति को दो-दो पद जैसे मामले की बात आप लोगों ने व्यक्तिगत तौर पर की होगी इसकी मुझे जानकारी नहीं है।  ब्यौहारी विधायक के विरोध का भी कोई मामला नहीं है । रामनिहोर राव अगर बैठक से बाहर रहे तो इसकी भी जानकारी आपको व्यक्तिगत तौर पर होगी।
आजाद बहादुर सिंह  अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी
/ Madhya_Pradesh      Oct 01 ,2018 17:53