शहडोल से गोंगपा और सपा के बीच गठबंधन का श्रीगणेश Bhopal / Madhya_Pradesh

शहडोल से गोंगपा और सपा के बीच गठबंधन का श्रीगणेश

@lionnewsa.in

शहडोल। शहडेाल में मप्र के आगामी विधानसभा चुनाव में गोंगपा और सपा के बीच गठबंधन का श्रीगणेश करते हुए  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर तीर चलाए। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश और देश की  सत्ता में बैठी भाजपा राजनीति नहीं कूटनीति कर रही है। भाई को भाई से लड़ाने का धंधा भाजपा का ही हो सकता है। भाजपा ने हिटलरशाही का  परिचय जो पुरे देश में दिया है उससे लोकतंत्र पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि हम सायकल का पैडल मारेंगें गोंगपा को हैण्डल पकडऩा पड़ेगा ताकि आरी और सायकल मिलकर मध्यप्रदेश में इस परिवर्तन को सफल बनाया जा सके। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश की राज्यपाल को गुजरात के एक हीरा व्यापारी द्वारा 1 करोड़ की गाड़ी दी जा रही है जो कटघरे में खड़ा करने वाली बात है।

सरकार जिसे छू देती है उसमें छूत लग जाता है -मरकाम

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम ने कहा कि दिल्ली और भोपाल में गल्ला पैदा नहीं होता, गल्ला तो हमारा किसान पैदा करता है। उन्होने आरोप लगाया कि वर्तमान की प्रदेश सरकार जिस चीज को छू देती है उसमें छूत लग जाता है। आदिवासियों के हित की बात करने वाली प्रदेश की सरकार आदिवासियों के नाम पर पैसा लाकर भ्रष्टाचार का खेल, खेल रही है। आदिवासियों के शोषण को रोकने के लिये अब हम अकेले नहीं है, हमारे साथ समाजवादी पार्टी की भी ताकत जुड़ गई है। गौरतलब है कि हीरा सिंह मरकाम ने केंद्र की सरकार ने भी गंभीर आरोप लगाये तथा भ्रष्टाचार का खुलकर विरोध किया। उनका कहना था कि प्रदेश में अवैध उत्खनन का कारोबार बेखौफ तरीके से संचालित किया जा रहा है।

120 सीटों पर लड़ेगा गठबंधन

अखिलेश ने एलान किया कि यह गठबंधन प्रदेश की 120 सीटों पर चुनाव लड़ेगा चुनाव में सपा 50 सीटों पर वहीं गोंगपा 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

 

Bhopal / Madhya_Pradesh      Sep 30 ,2018 15:04