BJP को लग रहा है डर, सपाक्स कार्यकर्ता से / Madhya_Pradesh

BJP को लग रहा है डर, सपाक्स कार्यकर्ता से

@lionnews.in

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 25 सितंबर को बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ जंबूरी मैदान में है। इस आयोजन से ठिक पहले बीजेपी के नेता काले रंग से डरे हुए हैं। उन्हें डर है कि कहीं कार्यकर्ताओं की भीड़ में काले कपड़े पहनकर कोई सपाक्स कार्यकर्ता ना आ जाए और  मोदी-शाह को दिखाने लगे. इसलिए काले कपड़े पहनने पर ही बैन लगा दिया गया है. नेता काले रंग से इस हद तक डरे हुए हैं कि सम्मेलन की तमाम तैयारियों के बीच कार्यकर्ताओं को बार-बार ताकीद दी जा रही है कि वो काले कपड़े पहनकर ना आएं. गेट पर तैनात गार्ड्स को भी समझा दिया गया है कि अगर कोई कार्यकर्ता काले कपड़े पहनकर आया तो उसे अंदर नहीं घुसने देंA

 

 

दरअसल सपाक्स ने पिछले दिनों बीजेपी के कई सांसद नेता और विधायकों को आरक्षण के मस्ले पर घेरा हुआ था। इतना ही नहीं तब से अब तक इस संगठन के कार्यकर्ता सता में बेठी सरकार के लिये गुश्किले पेदा कर रहे है। इस का डर अब बीजेपी के हर आयोजन में दिखाई दे रहा हैं। ऐसे में बीजेपी का दावा है कि 10 लाख कार्यकर्ता इस महा कुंभ में आएंगे. तैयारी की समीक्षा खुद मुख्यमंत्री कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी शुक्रवार को यहां आए और व्यवस्था का जायजा लिया. महाकुंभ में आने वाले कार्यकर्ताओं का ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. 17 सितम्बर से मंडल स्तर और बूथ स्तर पर अभियान चल रहा है, जो 24 सितम्बर तक चलेगा. जंबूरी मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी को सीधे हेलिकॉप्टर से उतारने के इंतजाम किए जा रहे हैं. राज्य सरकार के निर्देश पर BHEL की जमीन पर चार हेलिपैड बनाए गए हैं. इनमें से तीन पहले से थे. यहां उतरने के बाद पीएम मोदी और पार्टी हाईकमान अमित शाह सीधे सभास्थल जाएंगे. वहां उनके आगमन के समय लोगों का आना-जाना बंद रहेगा.

ये सारा ताम-झाम इसलिए किया जा रहा है, ताकि कोई काले झंडे या गुब्बारे ना दिखा सके. हालांकि पार्टी नेता ख़ुले तौर पर ये काले कपड़े के ख़ौफ वाली बात नहीं मान रहे. अंदरखाने की ख़बर है कि ज़िला अध्यक्षों से कहा गया है कि काले कपड़े पहनकर आने वालों को साथ ना लाएं. जंबूरी मैदान में एंट्री के दौरान पुलिस लोगों की जांच करेगी कि उनके पास काले कपड़े या गुब्बारे तो नहीं हैं. प्रदेश बीजेपी के नेता नहीं चाहते हैं कि महाकुंभ में एट्रोसिटी एक्ट को लेकर पीएम मोदी और अमित शाह के सामने किसी तरह का विरोध प्रदर्शन या फिर हंगामा हो.

 

/ Madhya_Pradesh      Sep 21 ,2018 16:33