एम्स भोपाल पहुचे पद्मश्री डॉ. ज्ञान चतुर्वेदी… जानियें क्यों Bhopal / Madhya_Pradesh

एम्स भोपाल पहुचे पद्मश्री डॉ. ज्ञान चतुर्वेदी… जानियें क्यों

@lionnews.in

भोपाल। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, भोपाल ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हिन्दी पक्षवाड़ा आयोजित किया। 15 दिवसीय इस आयोजन में विभिन्न प्रतियोगिताएं का आयोजित किया गया। प्रतिभागियों को मुख्य समारोह में पुरस्कार भी दिये गये। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पद्मश्री डॉ. ज्ञान चतुर्वेदी, सुप्रसिद्ध हिन्दी व्यंग्यकार एवं चिकित्सक उपस्थित हुए।

एम्स भोपाल में डॉ. ज्ञान चतुर्वेदी ने कहा कि यदि विज्ञान, रोजगार एवं प्रशासन के क्षेत्र में हम हिन्दी भाषा को ले आएं तो वह दिन दूर नहीं जब मात्र हिन्दी भाषा का परचम देश में लहरायेगा। राजभाषा संबंधी समस्त कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताएं एम्स भोपाल के निदेशक प्रो. (डॉ.) सरमन सिंह के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में आयोजित की गईं। समारोह में संतोष सोहगौरा उपनिदेशक (प्रशासन) ने अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि संस्थान में जिस गति से हिन्दी के उत्तरोत्तर प्रयोग में वृद्धि हो रही है वह दिन दूर नहीं जब एम्स भोपाल का चिकित्सा क्षेत्र के साथ-साथ राजभाषा में भी अग्रणी रहेगा।

तत्पश्चात प्रतियोगिताओं में सम्मिलित प्रतिभागियों को पुरूस्कार वितरित किए गए। इस अवसर पर प्रो. राजेश मलिक, प्रो. नीलकमल कपूर, डॉ. मनीषा श्रीवास्तव, चिकित्सा अधीक्षक, प्रो. सुधीर कुमार गोयल, कमांडेन्ट पी.के. मिश्रा, वित्त सलाहकार एवं गौरव द्विवेदी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे। प्रो. नीलकमल कपूर द्वारा केन्द्रीय गृह मंत्री का हिन्दी दिवस के अवसर पर जारी संदेश का पढ़ कर सुनाया गया।

Bhopal / Madhya_Pradesh      Sep 14 ,2018 16:41