प्रधानमंत्री मोदी शामिल हुए आलमी-पैग़ाम-ए-इंसानियत में, पहुँचे इंदौर / Madhya_Pradesh

प्रधानमंत्री मोदी शामिल हुए आलमी-पैग़ाम-ए-इंसानियत में, पहुँचे इंदौर

@lionnews.in

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दाऊदी बोहरा समाज के कार्यक्रम आलमी पैगाम-ए-इंसानियत में शामिल होने इंदौर पहुचें। जहा उनका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने विमानतल पर अगवानी की। इस मौके पर स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाहए सांसद राकेश सिंहए महापौर मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ और इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शंकर लालवानीए मुख्य सचिव बीपी सिंह और पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने भी प्रधानमंत्री का आत्मीय स्वागत किया। 

पीएम ने बोहरा समाज की मुहिम की खुलकर तारीफ करते हुए कहा स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के लिए बोहरा समाज से सीख लेना चाहिए। उन्होंने कि दाऊदी बोहरा समाज के इस कार्यक्रम के मंच से देश के लोगों को फिर आव्हान किया कि वो स्वच्छता के मिशन में शामिल हों। प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी ने कहा बोहरा समाज ने इमाम हुसैन साहब के पवित्र संदेश को जीवन में उतारा। इमाम हुसैन साहब ने अमन.चैन और इंसानियत का पैगाम दिया। उनका ये पैगाम अब भी उतना ही प्रासंगिक है जितना उस वक्त था। पीएम ने कहा इन परंपराओं को आज मुखरता से प्रसारित करने की जरूरत है। मुझे खुशी है कि बोहरा समाज इस मिशन में दिन.रात जुटा हुआ है। 

पीएम मोदी ने कहा पूरा विश्व एक परिवार है् भारतीय परंपरा सबको साथ लेकर चलने और मिलकर खाने-पीने की है् हमारे समाज की यही विरासत और शक्ति है जो दूसरे देशों से हमें अलग पहचान देती है। बोहरा समाज देश की इसी परंपरा और विरासत का संदेश पूरे विश्व को दे रहा है।

/ Madhya_Pradesh      Sep 14 ,2018 14:29