गांधी जयंती मनाने से पहले गोडसे पर अपना पक्ष रखे बीजेपीः कांग्रेस / Madhya_Pradesh

गांधी जयंती मनाने से पहले गोडसे पर अपना पक्ष रखे बीजेपीः कांग्रेस

 

@lionnews.in

 भोपाल। मध्यप्रदेश में महात्मा गांधी के नाम पर राजनीति तेज हो गई है। एक तरफ गांधी के नाम और काम को भाजपा भूनाने की तैयारी में हैं तो दुसरी तरफ कांग्रेस के नेता पलटवार करते हुए कह रहे है कि भाजपा गांधी जयंती मनाने से पहले गोडसे पर अपना पक्ष तो रखे।

     कांग्रेस मीडिया सेल की चेयरमैन शोभा ओझा का कहना है कि गांधी जयंती से पहले बीजेपी को साफ करना चाहिए कि नाथूराम गोडसे को लेकर उनका पक्ष क्या है। दुसरे कांग्रेसी नेता ने तो यहा तक कहा है कि भाजपा के पास कोई महात्मा  है ही नहीं।

      कांग्रेस ने कहा कि एक ओर बीजेपी गोडसे का मंदिर बनवाती है और दूसरी ओर उनकी जयंती मनाने का ढ़ोंग करती है. ओझा ने कहा कि बीजेपी पहले साफ करे कि क्या गोडसे उनके बीच के नहीं थे. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अमित शाह और हरियाणा के मंत्री अनिल विज अपने अपने बयानों में गांधी जी का अपमान कर चुके हैं, ऐसे में उन्हें हक नहीं बनता कि वो गांधी जी की जयंती मनाए, सिर्फ चुनावों के मद्देनजर बीजेपी गांधी की का इस्तेमाल कर रही है. बता दें कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को मेगा इवेंट के रूप में मनाने की तैयारी में है. 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर पूरे प्रदेश में बड़े आयोजन की तैयारी है. महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी के चलते केंद्र ने सभी राज्यों को प्रस्ताव भेजा था. शिवराज सरकार ने भी महात्मा गांधी की जयंती पर कार्यक्रमों को करने का ऐलान किया है. गणतंत्र दिवस पर सरकार के परेड में मध्य प्रदेश की झांकी में भी गांधी दर्शन शामिल होगा।

 

/ Madhya_Pradesh      Aug 29 ,2018 14:36