कलेक्टर ने किया छात्रों से संवाद, कहा मतदान कर लोकतंत्र के सच्चे और सक्रिय भागीदार बनें / Madhya_Pradesh

कलेक्टर ने किया छात्रों से संवाद, कहा मतदान कर लोकतंत्र के सच्चे और सक्रिय भागीदार बनें

@lionnews.in

भोपाल। कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने छात्रों से संवाद किया। छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वोट हर मतदाता का अधिकार है और लोकतंत्र की मजबूती के लिए इसका उपयोग करना नितांत आवश्यक है। डॉ. खाडे ने कहा कि आपके वोट से सरकार बनती है आप लोकतंत्र के सच्चे और सक्रिय भागीदार बनें। उन्होंने बच्चों से कहा कि जिद करो और वोट करो की राह पर चलकर स्वयं भी मतदान करें तथा परिजन, मित्रों और आसपास के लोगों से भी मतदान करवायें।

    डीआईजी धर्मेन्द्र चौधरी ने छात्र – संवाद में कहा कि पात्र सभी विद्यार्थी मतदाता कार्ड बनवायें और मतदान अवश्य करें। उन्होंने छात्रों से आव्हान किया कि वे व्यसन के मार्ग से दूर रहें। अपने माता-पिता और गुरू के बताये रास्ते का अनुसरण करें। जीवन बहुमूल्य है इसलिए सुरक्षित वाहन संचालन के आदी बनें। उन्होंने कहा कि संस्थान में शीघ्र ही महिला पुलिस अधिकारी उपस्थित होकर छात्राओं से संवाद करेंगे ताकि जरूरत होने पर उन्हें सुरक्षा एवं सहयोग प्राप्त हो  सके।

    कार्यक्रम में कलेक्टर से छात्र-छात्राओं ने नेट से वोट डालने की सुविधा, मतदाता सूची में नाम जोड़ने आदि प्रश्न किए जिनके संबंध में उन्होंने विस्तार से जानकारी दी। छात्र-संवाद स्थल पर ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट मशीनें उपलब्ध थीं। छात्र-छात्राओं और प्रबंधन से जुड़े लोगों ने इन मशीनों का उपयोग कर प्रक्रिया से अवगत हुए। छात्र संवाद कार्यक्रम में संस्था प्रमुख श्री यादव, स्वीप प्लान तथा निर्वाचन से जुड़े अधिकारी तथा बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे।

/ Madhya_Pradesh      Aug 23 ,2018 16:49