CM जबलपुर में करेंगे प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप राशि का वितरण / Madhya_Pradesh

CM जबलपुर में करेंगे प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटॉप राशि का वितरण

@lionnews.in

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा MP बोर्ड की 12वीं परीक्षा पहली बार में 75 प्रतिशत अथवा उससे अधिक अंक के साथ उत्तीर्ण करने वाले शेष 44 हजार 757 विद्यार्थियों को 20 जुलाई को लैपटॉप राशि का वितरण की जायेगा। मुख्यमंत्री स्वयं जबलपुर संभागीय मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में जबलपुर संभाग के पात्र विद्यार्थियों को प्रशस्ति.पत्र के साथ लैपटॉप खरीदने की राशि का वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री के जबलपुर के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन द्वारा दोपहर एक बजे सभी जिलों में किया जायेगा। गोरतलब है कि मुख्यमुत्री ने विगत 11 जून को घोषणा के अनुसार प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना में तहत लैपटॉप राशि का वितरण किया जायेगा। 

जिला.स्तरीय लैपटॉप राशि वितरण कार्यक्रम संभागीय मुख्यालय में आयोजित किये जायेंगे। इन कार्यक्रमों में प्रभारी मंत्रीए स्थानीय सांसदए विधायकए जिला पंचायत अध्यक्षए महापौरए अन्य निर्वाचित जन.प्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में पात्र विद्यार्थियों को लैपटॉप राशि और प्रशस्ति.पत्र का वितरण किया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूर्व में 28 मई को भोपाल में आयोजित राज्य.स्तरीय कार्यक्रम में 85 प्रतिशत अथवा उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों तथा अनुसूचित.जातिए जनजातिए विमुक्त तथा घुमक्कड़ एवं अर्द्ध.घुमक्कड़ जाति के 75 प्रतिशत अथवा उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले 22 हजार 34 विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिये 25 हजार रुपये के मान से राशि और प्रशस्ति.पत्र प्रदान किये थे।

/ Madhya_Pradesh      Jul 11 ,2018 12:40