CM हेल्पलाइन की शिकायत अब सीधे जाएगी संबंधित अधिकारी को,  कैसे जानिये ... Bhopal / Madhya_Pradesh

CM हेल्पलाइन की शिकायत अब सीधे जाएगी संबंधित अधिकारी को, कैसे जानिये ...

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भोपाल। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में हर माह औसतन चार हजार से ज्यादा शिकायतें सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज की जाती हैं। इन शिकायतों के निराकरण के 30 दिन का समय तय है और 90 दिन में शिकायत दूर नहीं होने पर यह कमिश्नर स्तर (एल-4) पर पहुंच जाती है। निचले स्तर पर ही इन समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण हो सके, इसके लिए अब सीएम हेल्पलाइन में एक नई सुविधा शुरू कर दी गई है।

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इसके तहत सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में सभी अधिकारियों के वाट्सएप मोबाइल नंबर लिंक कर दिए गए हैं। जिले का नोडल अधिकारी जो सीएम हेल्पलाइन की मॉनिटरिंग कर रहा है, वह इस शिकायत को संबंधित अधिकारी के वाट्सएप पर सीधे भेज सकेगा।

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इससे शिकायत को कम समय में ही जिम्मेदार अधिकारी के पास पहुंचाया जा सकेगा और शिकायत के ट्रांसफर में होने वाला समय बचेगा। उसका तेजी से निराकरण भी होगा। अधिकारियों का कहना है कि इससे आमजन को लाभ होगा, क्योंकि शिकायत पर तेजी से काम हो सकेगा। 

Bhopal / Madhya_Pradesh      Jul 09 ,2018 04:26