जो हारे वो चला रहे पार्टी ये कह कर विधायक हुआ बागी,  जानियें किस पार्टी में ... बन सकती है इनकी सरकार / delhi

जो हारे वो चला रहे पार्टी ये कह कर विधायक हुआ बागी, जानियें किस पार्टी में ... बन सकती है इनकी सरकार

@lionnews.in

नई दिल्ली।  जम्मू कश्मीर में पीडीपी की हालत खराब होती चली जा रही है। सूत्र की माने तो इसके पीछे बीजेपी का हाथ होना माना जा रहा है। जानकार बता रहे है कि अमरनाथ यात्रा के बाद बीजेपी यह अपनी सरकार बना सकती है। 

कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी का गठबंधन टूटने के बाद पूर्व सीएम महबूबा मुफती की पार्टी मे ंबगावती सुर तेज होने लगे है। एक के बाद एक करके चार अन्य विधायकों ने पीडीपी के खिलाफ बयान बाजी की है। विधायक अब्दुल मजीद पड्डार ने कहा था कि वह पार्टी से खुश नहीं है। उनसे पहले अब्बस अहमद, आबिद अंसारी और इमरान अंसार भी पार्टी से नाराजगी जाहिर कर चुके है। महबूबा की पार्टी के एक अन्य विधायक जावेद हसन बेग ने भी पार्टी ने नेत्त्व के खिलाफ बगावत कर दी। बेग ने कहा वे लोग जो चुनाव हार गए थें अब पार्टी चला रहे है। जावेद हसन बेग बारामूला से पीडीपी विधायक और पार्टी के सह संस्थापक मुजफफर हसन के भतीजे है।  बेग ने आरोप लगाया है कि पार्टी के विधायकों को उनके हिस्से का सम्मान नहीं मिल रहा है। उनका कहना है कि पार्टी का नेत्त्व करने वाले उन विधायकों को कोई तवज्जों नहीं दे रहा। 

वहीं जानकारी के अनुसार बीजेपी अमरनाथ यात्रा के बाद जम्मू कश्मीर में फिर से सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है। सूत्र की माने तो इसकी शुरूआत राज्य का राज्यपाल बदलने से होगी। उम्मीद है कि बीजेपी, पीडीपी और निर्दलीय के सहयोग से फिर से सरकार बनाने की कोशिश करेगी.। बीजेपी ने मंगलवार 19 जून को पीडीपी से गठबंधन तोड़ा था जिस वजह से जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा हुआ है। 26 अगस्त को अमरनाथ यात्रा का समापन होगा। बीजेपी सूत्र के मुताबिक पार्टी जल्द जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की कोशिश कर सकती हैं। 

यह है वर्तमान हाल 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा में कुल सीटों की संख्या- 89 है. सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 44 सीटों का बहुमत चाहिए. मौजूदा समय में पीडीपी के पास 28 और भाजपा के खाते में 25 सीटें हैं. वहीं विपक्ष की बात करें तो नेशनल कॉन्फ्रेंस के पास 15 सीटें, कांग्रेस- 12 और अन्य के खाते में 9 सीटें हैं.

 

/ delhi      Jul 06 ,2018 14:48