किसान आत्महत्या करने SP दफ्तर पहुंचाए साथ में था पूरा परिवार नीमच / Madhya_Pradesh

किसान आत्महत्या करने SP दफ्तर पहुंचाए साथ में था पूरा परिवार

@lionnews.in

नीमच । मध्यप्रदेश के नीमच में जनसुनवाई के दौरान एक किसान दम्पति अपने पूरा परिवार आत्महत्या करने को ज़हर की पुड़िया लेकर एसपी दफ्तर पहुंचा। दंपति पिछले छह सालों से अपनी जमीन को दबंगों से छुड़वाए जाने की मांग प्रशासन से कर रहा है। प्रशासन ने दबंगों का कब्जा छुड़वा तो दिया लेकिन उसे गांव के दबंग वहां खेती नहीं करने दे रहे। आरोप है कि वह लोग रोजाना जान से मरने की धमकी दे कर मारपीट पर उतारू हैं जिसे लेकर शिकायतों के बावजूद पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही।

ऐसे में पीड़ित किसान दल सिंह बंजारा अपने परिवार सहित आत्महत्या को चूहे मार जहर की पुड़िया साथ लेकर एसपी के सामने पहुंच गया, जिससे वहां हड़कम मच गया. एसपी तुषारकान्त विद्यार्थी के सामने हाथों में ज़हर की पुड़िया लिए खड़े किसान दंपति ने जनसुनवाई में कहा कि वह अपने ही गांव के दबंगों से परेशान है. इस लिए उसको आत्महत्या की इजाजत दी जाए. यह किसान दंपति जावद तहसील के खेड़ा बांगरेड गांव की 1.494 हेक्टेयर जमीन को गांव के दबंगों के कब्जे से मुक्त करवाए जाने की लड़ाई कई सालो से लड़ रहा है.

इस की गुहार पर प्रशासन ने हाल ही में दबंगो से कब्ज़ा तो दिलवा दिया लेकिन अब भी दबंग उस जमीन पर खेती नहीं करने दे रहे हैं. दबंगों ने इस किसान दंपति के साथ मारपीट गालीगलौच रोजाना ही कर रहे है जिसकी शिकायत भी इन्होंने पुलिस में की. लेकिन इनका कहना है कि इनकी कोई नहीं सुन रहा है. ऐसे में परेशान होकर आज यह एसपी के पास पहुंचे, जहां मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने तत्काल ही थाना प्रभारी को कार्रवाही के निर्देश दिए

नीमच / Madhya_Pradesh      Jun 12 ,2018 16:19