11 जून को सियासत में क्या है खास जानियें Bhopal / Madhya_Pradesh

11 जून को सियासत में क्या है खास जानियें

 
 
@lionnews.in
केवल कृष्ण त्रिपाठी,  भोपाल। मध्यप्रदेश की सियासत में 11 जून का दिन राजधानी भोपाल के साथ समूचे मध्यप्रदेश के लिये खास हो सकता है। इस दिन विधानसभा में आने-वाले परिणामों को अपने पक्ष के करने के लिए कांग्रेस नेता कमलनाथ प्रदेश के तमाम कर्मचारी नेताओं से बैठक करने जा रहे है। 
 
 
कमलनाथ 2003 में हुई कांग्रेस की गलती से सबक लेकर कर्मचारियों के संगठनों को कांग्रेस के साथ आने के लिये हर संभब प्रयास करेगें। इसकी रूपरेखा। अरेरा हिल्स स्थित सतपूड़ा में तैयार की गई है। कमलनाथ के इशारे पर एक बैठक कर बाला बच्चन और भूपेश पटेल ने कुछ कर्मचारि नेताओं से बात की और उनको 11 जून को पलाश होटल में आने का न्योता दिया है। 
      बाला बच्चन कर्मचारि नेताओं और कमलनाथ के बीच समन्वय का काम सम्भाल रहे है। बैठक ठीक 5 से 6 दिन सतपूड़ा में हुई। मजेदार बात यह है कि इस बैठक के बाद तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ और उसे जूड़ 28 और संगठनों ने भी 11 जून की बैठक का न्योता स्वीकार नही  किया और आने से भी इंकार कर दिया है। 
आपको बता दे 2003 में कर्मचारियों की नाराजगी इस कदर बढ़ी की दिग्विजय सिंह की सरकार चली गई। कर्मचारी आज भी दिग्विजय सिंह से नाराज है। इस बात को कमलनाथ समझ गये है। समय रहते कमलनाथ कर्मचारियों को साधने की परजोर प्रयार कर रहे है। 
अब 11 जून को कर्मचारी नेताओं के साथ पलाश होटल बैठक करना इसी रणनीति का एक हिस्सा है। 
Bhopal / Madhya_Pradesh      Jun 09 ,2018 14:34