8 अगस्त से अन्नादाता बचाओ आंदोलन का शंखनाद मंदसौर से - कक्का जी / Madhya_Pradesh

8 अगस्त से अन्नादाता बचाओ आंदोलन का शंखनाद मंदसौर से - कक्का जी

@lionnews.in

मंदसौर। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिलें में राष्ट्रीय किसान मजदू संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार कक्का जी ने पत्रकारवार्ता कर बताया कि 8 अगस्त से अन्नादाता बचाओ आंदोलन का शंखनाद मंदसौर से किया जायेगा। इसमें देश के 22 राज्यों में 122 संगठनों हिस्सा लेगे। 

किसान नेता कक्का जी ने कहा कि प्रशासन और शासन के लोग किसानों की खामोशी और धैर्य के साथ किए गए इस सांकेतिक आंदोलन को अपनी सजगता का सर्टीफिकेट जारी कर खुद की पीठ थपथपाएं। उन्होंने कहा कि यह तो हमारे संगठन का अनुशासन था कि किसान को सड़क पर नहीं आने दिया। किसानों का सम्मान किसी भी कीमत पर गिरने नहीं दिया जाएगा। 

कक्का जी ने कहा कि यह आंदोलन हमारी योजनानुसार चला। हमने अपनी फसल उपज मंडियों तक नहीं जाने दिया। साथ ही दूध और सब्जी को भी शहर तक पहुंचने से रोकने में काफी हद तक सफल रहे। कक्का जीने ऐलान किया कि किसान हमने हक के लिए फिर से सड़क पर उतरेगा। 8 अगस्त से अन्नदाता बचाओ आंदोलन का शंखनाद भारत छोड़ो आंदोलन की ऐतिहासिक तिथि से मंदसौर से होगा। आंदोलन के दौरान गांव-गांव तक पहुंचकर अपने अधिकारों से रूबरू करवाया जाएगा। कक्का जी ने कहा कि जहां किसानों का पसीना बहेगा, वहां हमारा खून बहेगा। किसानों के साथ अन्याय अत्याचार अब हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

/ Madhya_Pradesh      Jun 07 ,2018 16:43