हजारों महिलाएं 12 जून को भोपाल में बैठेगी धरना परए मुख्यमंत्री को देगी ज्ञापन / Madhya_Pradesh

हजारों महिलाएं 12 जून को भोपाल में बैठेगी धरना परए मुख्यमंत्री को देगी ज्ञापन

 

@lionnews.in

केवल कृष्ण त्रिपाठी, भोपाल। प्रांतीय महिला स्वयंसहायता समूह महासंघ मध्यप्रदेश के बैनर तले प्रदेश की राजधानी भोपाल में साझा चूल्हा संचालक 12 जून को यादगार--शाहजहानी पार्क जहांगीरावाद में 13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने जा रहे हैं। महासंघ को उम्मीद है कि इसमें पूरे प्रदेश से लगभग 35 हजार महिलाए धरना स्थल पर पहूचेगी। 

Read More...   CM के गृह जिले की कहानी, खरीदी केंद्र पर रुपए नहीं दिए तो रिजेक्ट किया किसान का चना, ट्रॉली लेकर जा पहुंचा कलेक्टरेट

 

प्रांतीय महिला स्वयंसहायता समूल महासंघ की प्रदेश अध्यक्ष सरिता ओमप्रकाश बघेल ने बताया कि 13 सूत्री मांगों को लेकर 12 जून को भोपाल में धरना देने जा रहे है। इसमें प्रदेश भर से मिड-डे-मील चलाने वाली गरीब स्वंसहायता समूहों से जुड़ी गांव के स्कूली एवं आॅगन बॉडी केन्द्र के बच्चों को सरकार के मीनू अनुसार सालों से भोजन परोस रहीं महिलाएं हिस्सा लेगी। सरकार इन महिलाओं की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। श्रीमति बघेल कहती है। कि सरकार द्वारा वर्ष 2000 से आज तक उन्हें प्रति बच्चे भोजन के लिए 4 रूपयें 33 पैसा ही मिलरहा है। जिसमें करीब 17 वर्ष उपरांत भी बढ़ोतरी नहीं की गई। इतना ही नहंी, सात दिन में से दो दिन पकवान बनाने होने है। सरकार भोजन तैयार कर खिलाने के मात्र एक हजार रूपये देती है। अब बाजार में खाना बनाने से लेकर पकाने तक की चीजों में 10 से 15 प्रतिशत इजाफा हुआ है। महंगाई इतनी है कि हमें काम करने में परेशानी हो रही है।

Read More...

  भोपाल एम्स में लगेगी हर माह कोर्टनहीं जायेगें लीगल मामलें बाहरनये डायरेक्टर लायेगें दिल्ली एम्स जैसा वर्क कल्चर

मध्यप्रदेश की वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़ाप्रमाण के साथ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस श्रीमति बघेल कहती है कि ऐसी ही 13 मांगों को लेकर 12 जून को हम भोपाल के शाहजहानी पार्क में धरना देने जा रही है। इस धरने में सीहोर, रायसेन, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर, देवास, मंदसौर, दमोह, बालाघाट सहित पूरे प्रदेश से महिलाओं के आने की उम्मीद है। उन्होंने 35 हजार महिलाओं के भोपाल पहुचने की बात कही है।   

 

 

/ Madhya_Pradesh      Jun 05 ,2018 06:35