भोपाल - तेंदुए के बच्चे को वाहन ने कुचला, हुई मौत / Madhya_Pradesh

भोपाल - तेंदुए के बच्चे को वाहन ने कुचला, हुई मौत

@lionnews.in

केवल कृष्ण त्रिपाठी, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के केरवा डेम स्थित 13 शटर के पास एक तेंदुए के बच्चे की लाश मिली है। उसकी उम्र मात्र 25-30 दिन बताई जा रही है। वन विभाग में इस खबर ने खलबली मचा दी है। शव देखकर बताया जा रहा है कि घटना सोमवार मंगलवार रात की है। जानकार की माने तो बच्चा अपनी तेंदुआ माँ के साथ इस सड़क से गुजरा होगा और अज्ञात वाहन ने तेंदुए के बच्चे को कुचल दिया और मौके पर बच्चे की मौत हो गई। मौके पर डीएफओ एसपी तिवारी सहित भोपाल रेंज की टीम मौके पर पहुंच गई। शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए वन विहार भेज दिया गया है। 

Read More...  आईएएस संजय गोयल पर लगे आरोप सच या साजिश

डिंडोरी- दस्तावेजों का सत्यापन कार्य 26 मई को

 

कलेक्टर ने की जनसुनवाई, हितग्राहियों की समस्याओं का हुआ निराकरण

उल्लेखनीय है कि तेंदुए के बच्चे का शव जहां से बरामद हुआ है ये जगह बाघ विचरण क्षेत्र में आती है। जहां पूरे समय वन विभाग निगरानी रखने का दावा करता है। लेकिन तेंदुए का शव मिलने की घटना ने टाइगर मूवमेंट एरिया के नाम पर करोडो रुपये हर साल फूंक रहे वन विभाग के दावों पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

रेंजर को नहीं पता जंगली बिल्ली और तेंदुए के बच्चें के शव में फर्क

तेंदुए के बच्चे के शव को शाम 4 बजे रेंजर अरविंद अहिरवार ने यह कहकर उठाया कि यह तो जंगली बिल्ली का शव है। मजेदार बात यह है कि वहा डीएफओं तिवारी ने स्पष्ट किया कि शव तेंदुए के बच्चे का है। 

 

/ Madhya_Pradesh      May 23 ,2018 04:53