MP: ट्रक बेकाबू होकर दो दुकानों में घुसा, 2 की मौत / Madhya_Pradesh

MP: ट्रक बेकाबू होकर दो दुकानों में घुसा, 2 की मौत

@lionnews.in

शाजापुर। मध्यप्रदेश के शाजापुर शहर से 12 किमी दूर एबी रोड स्थित ग्राम अभयपुर बस स्टैंड पर 60-70 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ रहा एक ट्रक बेकाबू होकर चाय गुमटी और पास ही एक अन्य दुकान में जा घुसा। इससे गुमटी में चाय पी रहे और अखबार पढ़ रहे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि ड्रायवर, क्लीनर व एक अन्य घायल हो गए। एक की हालत गंभीर है।

ये दर्दनाक हादसा शनिवार की सुबह का है। बताया जा रहा है कि ड्रायवर ट्रक के स्टेयरिंग में फंस गया। जिसे ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया। दुर्घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए कई ग्रामीण आगे आए। वहीं मृतकों के परिजनों की चित्कारों से गांव गूंज उठा। जिस जगह हादसा हुआ, वह हाईवे से सटा है। गनीमत रही कि दुर्घटना के वक्त चाय की गुमटी व आसपास ज्यादा लोग नहीं थे। वरना कइयों की जान जा सकती थी।

सुनेरा पुलिस के मुताबिक मृतक देवीसिंह पिता जालमसिंह बागरी (50) एवं हरिओम पिता शिवनारायण पाटीदार (39) दोनों निवासी अभयपुर है। वहीं भेरूसिंह पिता फकीरचंद (55) निवासी ग्राम पीरखेड़ी, शिवम पिता सत्यप्रकाश (25) इटा (उप्र) एवं सुनील पिता रामनिवास (22) निवासी मैनपुरी (उप्र) है। घायलों का जिला अस्पताल शाजापुर में इलाज चल रहा है। दुर्घटना के बाद ग्रामीण व पुलिस सभी को तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। ग्रामीणों के मुताबिक देवीसिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि हरिओम को डॉक्टरों ने अस्पताल में मृत घोषित किया।

जानकारी के अनुसार ट्रक में केले भरे थे, जो बुरहानपुर से उत्तरप्रदेश ले जाए जा रहे थे। जैसे ही ट्रक अभयपुर बस स्टैंड तोड़ पर पहुंचा, स्टेयरिंग फेल हो गया। इससे वह पहले चाय गुमटी और फिर ईश्वरसिंह डाबी की बंद दुकान में 5 फीट तक भीतर घुस गया। यह दुकान भी चाय की थी किंतु ईश्वरसिंह के परिवार में शादी होने की वजह से बंद थी। हादसे के तुरंत बाद सुनेरा थाना प्रभारी एसपीएस सेंगर सहित पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। काफी देर तक मौके पर अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। कई लोग आगे बढ़े और घायलों व ट्रक के स्टेयरिंग में फंसे चालक को बाहर निकालने लगे। इधर, हादसे में मृत व घायलों के परिजन भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान वे गमगीन हो गए। इस दौरान चित्कारें भी गूंजने लगी। मृतक व घायलों को डायल-100 से उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल में भर्ती ड्रायवर शिवम ने बताया अचानक गाड़ी का स्टेयरिंग फेल हो गया। जिससे वाहन मार्ग से नीचे उतरकर दुकान में जा घुसा। हादसे में वह स्टेयरिंग के बीच फंस गया था। जिसे ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया। सिर और पैर में गंभीर चोंटे आई हैं। टीआई सेंगर ने बताया दुर्घटना की स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है। ड्रायवर बेेहोशी की अवस्था में है। होश में आने के बाद दुर्घटना की वजह स्पष्ट होगी।

/ Madhya_Pradesh      May 12 ,2018 17:45