कर्नाटक चुनावः मिले 10 हजार फर्जी मतदान पहचान पत्र, कांग्रेस के बाद चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, की चुनाव रद्द करने की मांग / delhi

कर्नाटक चुनावः मिले 10 हजार फर्जी मतदान पहचान पत्र, कांग्रेस के बाद चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, की चुनाव रद्द करने की मांग

@lionnews.in

कर्नाटक के राज राजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में एक फ्लैट से 10 हजार फर्जी मतदाता पहचान पत्र मिलने के बाद एक बड़ा विवाद उत्पन्न हो गया है। इसके चलते भाजपा ने चुनाव रद्द करने की मांग करते हुए दावा किया कि इस रैकेट के पीछे कांग्रेस है, जबकि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने इस आरोप को ‘ झूठ ’ बताते हुए खारिज कर दिया। इस मामले दो लोगों की गिरफ्तार भी हुई है। वहीं कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के बाद भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने भी निर्वाचन आयोग से मुलाकात की। 

BJP ने की चुनाव रद्द करने की मांग - सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया कि हमने इलेक्शन कमीशन से मांग की है कि राजाराजेश्वरी सीट पर चुनाव को टाल दिया जाए। । उन्होंने कहा कि मतदाता पहचान पत्र मतदाताओं का भरोसा होते हैं और उस भरोसे को बहाल रखने के लिए राजराजेश्वरी सीट का चुनाव रद्द कर देना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने आयोग से यह भी अनुरोध किया कि इस बारे में विभिन्न मीडिया माध्यमों में आयीं रिपोर्टों का भी संज्ञान लें ताकि निष्पक्षता से चुनाव कराना संभव हो सके। उन्होंने कहा कि आयोग को इस बात का पूरा अधिकार है कि वह राज्य निर्वाचन कार्यालय के अधिकार में हस्तक्षेप करके चुनाव रद्द कर दे। प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय मंत्री के साथ जेपी नड्डा, मुख्तार अब्बास नकवी आनंद प्रधान और एसएस आहलूवालिया शामिल रहे।

/ delhi      May 09 ,2018 14:46