स्मार्ट सिटी, पुराने खम्बों पर नई लाईट, 100 करोड़ हर साल मिला, अब शुरू हुआ 300 करोड़ से तैयार कंट्रोल एंड bhopal / Madhya_Pradesh

स्मार्ट सिटी, पुराने खम्बों पर नई लाईट, 100 करोड़ हर साल मिला, अब शुरू हुआ 300 करोड़ से तैयार कंट्रोल एंड

@lionnews.in

कमांड सेंटर भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को स्मार्ट सिटी बनाने के लिये हर साल 100 करोड़ का बजट मिल रहा है। इस साल चुनावी साल होने से पहले स्मार्ट सिटी का काम तेजी पर है। रात में एलईडी आई से पूरे शहर के मुख्यमंार्ग रोशन है। तो वहीं स्मार्ट सिर्टी के नाम पर कई जगह पर पुराने खम्बों पर नई लाईट लगी है। दुसरी तरफ खुदाई और पैड़ कटाई जोरों पर है। डस्ट इतनी की शहर में सफेद कालर बाले भी शाम होते होते तक अपनी कालर गंदी करके घर जाते है। अब स्मार्ट सिंटी का 300 करोड़ से तैयार कंट्रोल एंड शुरू हुआ है। 

अब खबर यह है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने मंगलवार को स्मार्ट सिटी कारपोरेशन कार्यालय में 300 करोड़ की लागत से बने कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का लोकार्पण कर दिया है। और शहर के लोगों पर एक हिडन बोझ के तले लाने को मजबूर कर दिया। जो कुछ महिनों बाद सामने आयेगें। इसे सत्तधारी सौगात बता रहे है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि इससे शहर के स्मार्ट सिटी के विजन में तेजी आएगी। स्मार्ट सिटी में गरीबों को रहने के लिये जगह मिलेगी या नहीं लेकिन होटल कोर्टयार्ड मैरियट में स्मार्ट सिटी सीईओ के सम्मेलन का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने स्मार्ट सिटी कारपोरेशन द्वारा बनाए गए कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से लेकर स्टार्टअप स्किल मैनेजमेंट सिस्टम से कालेजों और स्कूल के बच्चों को इंट्रोड्यूज कराया जाने जैसे सपने जरूर दिया दिये। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों का भारत भी दिखा दिया। मुख्यमंत्री चैहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मैन आॅफ आईडियाज हैं। पहले मैं सोचता था कि स्मार्ट सिटी में क्या होगा। अब दिख रहा है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजन। मेरा देश बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है, स्मार्ट बन रहा है। स्वच्छता अभियान ने लोगों की मानसिकता को बदला है। प्रदेश के आगे बढ़ाने की हमारी तड़प है।

bhopal / Madhya_Pradesh      May 08 ,2018 17:57