सीधी में  वकिलों पर लाठीचार्ज सीधी / Madhya_Pradesh

सीधी में वकिलों पर लाठीचार्ज

सीधी। मध्यप्रदेश में जनरल ओबीसी के द्वारा भारत बंद के समर्थन मे हजारों लोग सड़के पर आ गये। सीधी जिला न्यायलय में स्थिति उस समय बिगड़ गई जब पुलिस ने न्यायलय में घुस कर वकीलों पर बरबरता से लाठीचार्ज कर दिया। सीधी में सुबह से भारत बंद को असरदायक बनाने के लिए आन्दोलनकारी पुरजोर तरीके से प्रयास कर रहे थे। शहर मे रैली निकाल कर बंद को सफल बनाने की अपील भी की जा रही थी। आंदोलनकारी बीच शहर में स्थित कलेक्टरेट में कलेक्टर साहब को ज्ञापन देने की बात पर अढ़े थे।

लेकिन पुलिस प्रशासन इसके लिये तैयार नही था। देखते ही देखते पुलिस और आंदोलनकारियों में तनातनी होना शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस ने आंदोलनकारियों की घेराबंदी कर दी। आंदोलनकारियों पर पुलिस प्रशासन ने आसु गैस और फिर लाठीचार्ज कर दिया।  पुलिस ने न्यायलय में घुस कर वकीलों को भी नहीं छोड़ा। 

स्थिति बिगड़ता देख मौके पर जिले के पुलिश अधीक्षक और कलेक्टर,आई जी ने मोर्चा सम्भाला। बताया जा रहा है कि बंद के दौरान सीधी में सात वकीलों को चोट आई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक पत्रकार शिवपूजन मिश्रा का सिर भी फट गया है जिन्हे जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। कुछ घटनाओं को छोड बंद शान्ति पूर्ण रहा। सूत्र की माने तो वकीलों ने मिल कर अपालकालीन बैठक बुलाई है। जिसमें सबसे बड़ा मुददा पुलिस का न्यायलय मे घुसना बताया जा रहा है। 

सीधी / Madhya_Pradesh      Apr 10 ,2018 17:11