जिले में धारा 144 लागू सोशल मीडिया का दुरूपयोग करने वालों पर होगी कार्यवाही / Madhya_Pradesh

जिले में धारा 144 लागू सोशल मीडिया का दुरूपयोग करने वालों पर होगी कार्यवाही

जयन्त मूले, विदिशा ब्यूरों।  , विदिशा | कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अनिल सुचारी ने जिले के सामाजिक परिदृश्य एवं संवेदनशील स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए जिले की भौगोलिक सीमा में धारा 144 लगाने के आदेश जारी कर दिए है। 

    लोक शांति को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के द्वारा धारा 144 पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन पर सहमति व्यक्त करते हुए रविवार आठ अपै्रल से 22 अपै्रल तक प्रभावशील रहेगी। जारी आदेश में उल्लेख है कि जिले की भौगोलिक सीमा एवं सम्पूर्ण मध्यप्रदेश की राजस्व सीमा में किसी भी वाट्स-एप, फेसबुक, टिवटर, इंस्टाग्राम तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिजिटल माध्यमों का उपयोग कर विभिन्न समुदायों के मध्य संघर्ष वैमनस्यता की स्थिति निर्मित करने हेतु किसी भी तरह के संदेश एवं चित्र वीडियो एवं आडियो मैसेज का प्रसारण किया जा रहा है। साम्प्रदायिक मैसेज आदि को पोस्ट करने पर, उनकी फारवर्डिग करने पर, उन पर कमेंटस करने की गतिविधियों को प्रतिबंधित किया गया है। साथ ही साथ उक्त अवधि में किसी सार्वजनिक भवन, संपत्ति पर किसी धर्म, सम्प्रदाय के लिए भडकाऊ भाषा का लेखन एवं पर्चा पम्पलेट आदि वितरण को भी कठोरता के साथ प्रतिबंधित किया गया है उक्त आदेश की अवहेलना करने वालो के खिलाफ कठोर कार्यवाही नियमानुसार की जाएगी।     

    जारी आदेश का व्यापक प्रचार-प्रसार करने एवं उपखण्ड मजिस्ट्रेट, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जनपद पंचायत, नगर पंचायत, नगरपालिका एवं समस्त थाना कार्यालयों के सूचना पटल पर जारी आदेश की प्रतियां चस्पा की जाए। इसके साथ-साथ जिले के ग्रामों में भी सह दृष्टिगोचर सार्वजनिक स्थलों पर चस्पा करने के आदेश दिए गए है।

/ Madhya_Pradesh      Apr 09 ,2018 15:35