भारत बंद के दौरान हिंसा भड़काने का आरोपी BJP नेता गिरफ्तार, पुलिस ने किया था 10 हजार रुपए के इनाम का एलान bhopal / Madhya_Pradesh

भारत बंद के दौरान हिंसा भड़काने का आरोपी BJP नेता गिरफ्तार, पुलिस ने किया था 10 हजार रुपए के इनाम का एलान

@lionnews.in

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। भारत बंद के दौरान भिंड में हिंसा भड़काने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के नेता गजराज जाटव को भोपाल से गिरफ्तार किया है। 2 अप्रेल 2018 को हुई हिंसक घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

जानकारी के अनुसार, भिंड में उपद्रव फैलाने के मामले में केस दर्ज होने के बाद से गजराज जाटव पुलिस से बचने के लिए राजधानी भोपाल में शरण लिए हुए था. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए के इनाम का एलान भी किया था. बताया जा रहा है कि भोपाल पुलिस ने गजराज जाटव को श्यामला हिल्स इलाके से गिरफ्तार किया और भिंड पुलिस को सौप दिया है. राज्य में सर्वाधिक हिंसा भिंड इलाके में हुई थी. इस हिंसा को भड़काने में गजराज जाटव को मास्टर माइंड बताया जा रहा हैं. वह भारत बंद के दौरान हुई हिंसा के बाद से फरार हो गया था. हालांकि, इस दौरान उसने फेसबुक पर कुछ विवादित पोस्ट शेयर किए थे. उसकी पत्नी भिंड में पूर्व जनपद अध्यक्ष रह चुकी हैं. भारत बंद के दौरान हुए उपद्रव में भिंड में सर्वाधिक चार लोगों की मौत हुई थी. पुलिस ने इस मामले में कई केस दर्ज किए है. एक दिन पूर्व ही डीजीप ऋषिकुमार शुक्ला और मुख्य सचिव बीपी सिंह ने भी जिले का दौरा किया था.

bhopal / Madhya_Pradesh      Apr 07 ,2018 14:41