अयोध्या से आज रवाना होगी राम राज्य रथयात्रा / Madhya_Pradesh

अयोध्या से आज रवाना होगी राम राज्य रथयात्रा

अयोध्या : श्रीरामदास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी द्वारा आज मंगलवार 13 फरवरी को अयोध्या से रामेश्वरम के लिए अराजनीतिक रामराज्य रथ यात्रा निकाली जा रही है . बता दें कि यह यात्रा 6 राज्यों से होकर 41 दिनों के बाद 24 मार्च को रामनवमी पर रामेश्वरम पहुंचेगी.

इस यात्रा के बारे में विश्व हिन्दू परिषद मुख्यालय कारसेवकपुरम में श्रीरामदास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी के महासचिव शक्ति शांतानंद महेश ने बताया कि आज मंगलवार 13 फरवरी को अयोध्या की पावन धरती से रामेश्वरम के लिए रामराज्य रथ यात्रा निकल रही है जो पूरी तरह से अराजनीतिक है.जिसमें कई हिन्दू वादी संगठन भी हमारी मदद कर रहे हैं. 6 राज्यों से होकर यह रथ यात्रा 41 दिन बाद 24 मार्च को रामनवमी के दिन रामेश्वरम पहुंचेगी.इस रथ यात्रा को सर्वप्रथम वर्ष 1999 में जगद्गुरू स्वामी सत्यानंद सरस्वती जी ने की थी जो इस सोसाइटी के संस्थापक थे.

सोसाइटी के महासचिव ने बताया कि यह रथयात्रा पहले रामनवमी को महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक से ही निकलती थी लेकिन अब इसका नाम रामराज्य रथ यात्रा हो गया है जो 5 उद्देश्यों को लेकर निकल रही है. इस यात्रा में 10 लाख लोगों से ज्यादा हस्ताक्षर और 10 हजार से अधिक संतों की स्वीकृति लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति को सौंपकर उनसे विवादित श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण कराने और रामायण को पाठ्यक्रम में शामिल करने के अलावा गुरुवार को साप्ताहिक अवकाश और वर्ष में एक हिन्दू दिवस के रूप में घोषित करने की मांग की जाएगी.अदालत से बाहर सबके सहयोग से मंदिर निर्माण की इच्छा रखने वाले महेश को उम्मीद है कि अगले वर्ष रामनवमी को भगवान राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे.

/ Madhya_Pradesh      Feb 13 ,2018 07:53