NH-39 रीवा सीधी का घटिया निर्माण, ठेकेदार पर सरकार मेहरबान / Madhya_Pradesh

NH-39 रीवा सीधी का घटिया निर्माण, ठेकेदार पर सरकार मेहरबान

@lionnews.in
अमित कुमार गौतम ‘स्वतंत्र’ ब्यूरो, सीधी। नेशनल हाईवे के निर्माणो मे हेरा फेरी होना कोई नई बात नही है और यह सब सरकार की मेहरबानी का नतीजा है। ताजा मामला एनएच 39 रीवा सीधी नेशनल हाईवे के घटिया निर्माण का है। यह हाईवे मात्र 12 माह पूर्व बना है। एक साल ही पूरा हुआ है और जगह - जगह से उखड़ने लगा है। निर्माण एजेंसी के आला अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते है। सूत्र इसके पीछे कारण बता रहा है कि इस हाईवे निर्माण को मख्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बाल सखा ने कराया है। सूत्र की माने तो यह हाईवे निमार्ण दिलीप बिल्डकॉन द्वारा कराया गया है। नेशनल हाईवे कि स्थिति घटिया निर्माण की इवारत लिख रही है।


          रीवा से सीधी हाईवे पर लगभग 1000 हजार से ज्यादा जगहो मे दरारे आ गई है। मार्ग मे कई जगह पर स्पंज जैसा अनुभव होता है। मार्ग को वेलेस नहीं किया गया है।

जगह-जगह पर डाबर ने गिटटी को छोड़ दिया है। जिसके कारण तेज गति से चलने वाले वाहन अनयंत्रित हो जाते है। आय दिन इस हाईवे पर घटनाए होती रहती है। रीवा से सीधी तक बने इस हाइवे मे गुणवत्ता इतनी घटिया है कि एक साल में ही कई जगह पर पेचवर्क किया गया है। हाईवे पर आई दरारो को छिपाने का काम भी तेजी से किया गया है। घटिया निर्माण पर प्रशासन कि नजर होने पर भी खामोश है। अधिकारियों ने मौन धारण किया हुआ।
         बधेली मे कहाबत है - जब अपने कोतवॉल तो काहे डरे, उसी तर्ज मे घटिया निर्मॉण कि पनाह भी देने बाले अपने ही है जिसके कारण इस गुणवत्ताहीन निर्माण कि अनदेखी हो रही है। ... ब्यूरो सम्पर्क - 8602217260

/ Madhya_Pradesh      Feb 08 ,2018 06:40